Upcoming IPO - सिर्फ सवा लाख में टाटा और डोमिनोज के लिए काम कर रही कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar

लुधियाना पंजाब की एक ऐसी कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है जो टाटा और डोमिनोज जैसे दर्जनों बड़े ब्रांड के लिए काम करती है। यह कंपनी नॉनवेज फ्रोजन फूड की सप्लाई करती है। पिछले 1 साल में इसके मुनाफे में 250% से अधिक की वृद्धि हुई है। इन्वेस्टमेंट की एडवाइस देने वाले कुछ विशेषकों का कहना है कि, इस कंपनी में इन्वेस्ट करना फायदे का सौदा हो सकता है। 

About Chatha Foods Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 1997 में हुई थी। Paramjit Singh Chatha, Gurpreet Chatha, Gurcharan Singh Gosal and Anmoldeep Singh इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस जालंधर पंजाब में है। यह एक फ्रोजन फूड प्रोसेसर कंपनी है। यह कंपनी QSRs (Quick Serving Restaurants), CDRs (Casual Dining Restaurants), और अन्य जैसे HoReCa (Hotel-Restaurant-Catering) इत्यादि को फ्रोजन फ्रूट सप्लाई करती है। इस कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में Chicken Appetizers, Meat Patties, Chicken Sausages, Sliced Meat, Toppings & Fillers सहित कई उत्पाद शामिल है। 

नॉनवेज कैटेगरी में कंपनी 70 से अधिक प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के अनुसार इसका कारोबार भारत के 32 शहरों में फैला हुआ है। कंपनी के नेटवर्क में 29 डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं। इस कंपनी के ग्राहकों में Domino's & Subway's India franchise, Café Coffee Day, Wok Express इत्यादि प्रमुख है। 

Negen Undiscovered नए सन 2023 में इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट किया था और उसके पास कंपनी की 10% इक्विटी है। प्रमोटर्स के पास आईपीओ के पहले 81.36% शेयर थे। 

Chatha Foods Limited Financial Information 


कंपनी का दावा है कि पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 34.14% और कंपनी के प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 264.66% की वृद्धि हुई है। बिक्री की तुलना में उसका शुद्ध लाभ कहीं अधिक बढ़ गया है। 31 मार्च 2021 को कंपनी 4 करोड़ की घाटे में थी। एक साल बाद 31 मार्च 2022 को कंपनी 67 लाख के फायदे में थी। इसके एक साल बाद 31 मार्च 2023 को कंपनी लगभग ढाई करोड़ के फायदे में थी और वर्तमान वित्तीय सत्र में दिनांक 30 सितंबर 2023 तक कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग 3.50 करोड़ हो गया है। यदि यही रन रेट मानकर चल तो इस साल कंपनी 7 करोड रुपए का प्रॉफिट कमाएगी। 

Chatha Foods IPO opening closing listing date 

  • कंपनी का आईपीओ दिनांक 19 मार्च को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 21 मार्च है। 
  • अलॉटमेंट 26 मार्च और रिफंड 27 मार्च को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट भी 27 मार्च को होंगे। 
  • मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख भी 27 मार्च 2024 मिली है। 

Chatha Foods IPO investment and GMP Trend 

  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹53 to ₹56 per share
  • Lot Size 2000 Shares
  • Investment ₹112,000
  • GMP Trend 0%

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!