UPPSC, Prayagraj NEWS - उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित की अधिकृत सूचना

Bhopal Samachar
Uttar Pradesh Public Service Commission Prayagraj द्वारा उत्तर प्रदेश शासन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा-2024 स्थगित कर दी है। 

5 लाख 74 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं

अनुसचिव ओंकार नाथ सिंह की ओर से बताया गया है कि आयोग द्वारा 17 मार्च 2024 को होनी वाली पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा को अपरिहार्य कारण की वजह से स्थगित किया जाता है। प्रश्ननगत परीक्षा जुलाई माह में प्रस्तावित है। जिसकी सूचना यथा समय दी जाएगी। पीसीएस परीक्षा-2024 के तहत 220 पदों पर भर्ती के लिए 574538 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) प्रारंभिक परीक्षा-2023 में पेपर लीक होने के बाद यह आशंका जताई जा रही थी कि पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2024 को टाला जा सकता है। आयोग ने जब परीक्षा से 11 दिन पहले तक अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी नहीं किए, तब इस आशंका को और बल मिल गया।

तारीख बढ़ाए जाने से यूपीएससी के उम्मीदवार प्रसन्न

बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आरओ/एआरओ परीक्षा के साथ पीसीएस परीक्षा के लिए भी आवेदन किए हैं। आरओ/एआरओ परीक्षा में पेपर लीक होने के बाद बीस दिनों तक इन अभ्यर्थियों ने आंदोलन किया। इसका असर पीसीएस परीक्षा की तैयारी पर पड़ा। बृहस्पतिवार को पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित किए जाने की सूचना आने के बाद तमाम अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर मन की बात साझा करते हुए कहा कि परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें अतिरिक्त समय मिल गया है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!