BHOPAL NEWS - राजधानी में रिश्वत लेता अकाउंटेंट गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए नगर पालिका के लेखपाल को रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कर लिया। आरोप लगा है कि एक निर्माण कार्य का फाइनल पेमेंट करने के बदले में 10% रिश्वत की मांग की थी। 

बैरसिया के ठेकेदार सुनील कुमार की शिकायत पर कार्रवाई

लोकायुक्त एसपी भोपाल के समक्ष शिकायतकर्ता एवं ठेकेदार सुनील कुमार ने बताया कि उन्होंने स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में नगर पालिका बैरसिया की दुकानों के निर्माण का ठेका लिया था। नियर अनुसार निर्माण कार्य पूरा होने के बाद फाइनल पेमेंट प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू की। नगर पालिका के अकाउंटेंट श्री सचिन कटारे ने पेमेंट वाली फाइल को रोक दिया। उसे आगे बढ़ाने के बदले में भुगतान की रकम का 10% रिश्वत की मांग की। लोकायुक्त एसपी द्वारा ठेकेदार सुनील कुमार की शिकायत का सत्यापन करवाया गया और ऑडियो एविडेंस कलेक्ट करवाए। जब इस बात की पुष्टि हो गई की रिश्वत की मांग की जा रही है, तब ट्रैप दल का गठन किया गया। 

नगर पालिका बैरसिया के लेखपाल सचिन कटारे गिरफ्तार

डीएसपी अनिल बाजपाई, इंस्पेक्टर मयूरी गौर, इंस्पेक्टर नीलम पटवा, रामदास कुर्मी, राजेंद्र पावन मुकेश परमार, और हेमेंद्र पाल को ट्रैप दल में शामिल किया गया। शिकायत करने वाले ठेकेदार सुनील कुमार को केमिकल युक्त नोट दिए गए। दिनांक 9 अप्रैल 2024 को जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ, मौके पर सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने नगर पालिका बैरसिया के लेखपाल श्री सचिन कटारे को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!