Business ideas - ₹1 लाख महीना तो हंसते-गाते कमा सकते हैं, दुकान-गोदाम कुछ नहीं चाहिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

क्या आपको हंसना आता है, गाना गुनगुनाना आता है। यदि आता है तो ₹100000 महीने की कमाई तो आप ऐसे ही कर सकते हैं। इसके लिए ना तो आपको किसी दुकान की जरूरत है और ना ही किसी गोदाम की। बहुत ही मिनिमम इन्वेस्टमेंट में आपका अपना बिजनेस शुरू हो जाएगा और यह निरंतर बढ़ता भी चला जाएगा। 

world best business opportunity ideas for beginners 

आप तो जानते ही हैं भारत के सबसे बड़े ग्राहक 12 वर्ष से कम आयु के बच्चे होते हैं। पैरेंट्स उनके लिए सारी दुनिया खरीदने को तैयार है। प्रत्येक माता-पिता चाहते हैं कि, स्कूल में ICSE या CBSE की पढ़ाई के अलावा उनका बच्चा एक्टिविटीज में भी नंबर वन रहे। उसके अंदर जो भी गुण है वह निखरकर सामने आ जाए। अभिनय बच्चे अपने पेरेंट्स से सीख लेते हैं। वाद विवाद और ग्रुप डिस्कशन क्लास रूम में अपने आप सीख जाते हैं। डांस के लिए यूट्यूब और दर्जनों OTT प्लेटफॉर्म है लेकिन संगीत यानी म्यूजिक के लिए उनके पास कोई खास ऑप्शन नहीं होता। 

इस मौके का फायदा उठाइए और अपना Music Class for Kids शुरू कर दीजिए। आपको संगीत में पीएचडी करने की जरूरत नहीं है। यदि बेसिक नॉलेज है तो यह आपके लिए काफी है, क्योंकि आधे से ज्यादा काम इंटरनेट और बचा हुआ 40% काम इक्विपमेंट्स कर देते हैं। आपको केवल 10% काम करना होता है। भारत के द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के शहरों में इस प्रकार के म्यूजिक क्लास की फीस 3-5 हजार रुपए होती है। कृपया तुरंत अपने शहर में रिसर्च करें, क्या फीस चल रही है। 

कृपया पता करें कि आपके आसपास क्या बच्चों के लिए कोई म्यूजिक क्लास है। यदि है तो आपके लिए कंपटीशन का लेवल क्या होगा और यदि नहीं है तो बल्ले बल्ले। 

best new unique business ideas in hindi for students 

भारत में 70 के दशक से कॉलेज स्टूडेंट्स, स्कूल स्टूडेंट्स को ट्यूशन पढ़ाकर अपना खर्चा निकालते रहे हैं। इसके कारण कंपटीशन बढ़ गया है। सभी कॉलेजेस स्टूडेंट्स को ट्यूशन के लिए बच्चे नहीं मिलते, लेकिन म्यूजिक क्लास में प्रतिस्पर्धा काफी कम है। हां इसमें थोड़ा इन्वेस्टमेंट कर रहा होता है। कुछ इक्विपमेंट तो खरीदने पड़ेंगे। 

business ideas for women in india 

महिलाओं का संगीत और बच्चों से प्राकृतिक नाता होता है। आप कॉलेज स्टूडेंट है, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है, वर्किंग वुमन है या फिर हाउसवाइफ है। म्यूजिक क्लास के बारे में आपको बताने की कोई जरूरत ही नहीं है। आप संगीत और बच्चों को सबसे बेहतर समझती हैं, और भारत में लाखों महिलाएं बच्चों को फ्री में संगीत सिखा देती है, क्योंकि उन्हें मालूम ही नहीं होता कि यह एक प्रोफेशन भी हो सकता है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी बच्चों के लिए एक बड़ा और सर्व सुविधायुक्त म्यूजिक क्लास ओपन कर सकते हैं। यह इन्वेस्टमेंट आपके लिए बड़े फायदे का सौदा हो सकता है। यह बात पक्के तौर पर कहीं जा सकती है कि, भारत के सभी शहरों में फिटनेस जिम जरूर होंगे परंतु बच्चों के लिए म्यूजिक क्लासरूम नहीं होंगे। यदि आपने म्यूजिक स्कूल शुरू कर दिया तो यकीन मानिए CBSE स्कूल की तुलना में कहीं ज्यादा कमाई हो जाएगी। 

profitable business ideas in india 

म्यूजिक क्लास या म्यूजिक स्कूल, जबरदस्त फायदे वाला बिजनेस है। जहां एक और बच्चे अपने रेगुलर स्कूल में जाने से कतराते हैं वहीं दूसरी और आपके म्यूजिक क्लास में आने के लिए मचल उठा करेंगे। न केवल खुद आएंगे बल्कि अपने दोस्तों को भी लेकर आएंगे। वर्ड ऑफ माउथ और सोशल इनफ्लुएंसिंग का जलवा आपको इसी बिजनेस में दिखाई देगा। विज्ञापन पर खर्च कम होगा और कमाई बढ़ती चली जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!