Business ideas - 200 Sq-ft की दुकान से ₹3 लाख महीने की कमाई, इन्वेस्टमेंट 10 लाख

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं जिसमें इन्वेस्टमेंट मात्र 10 लाख रुपए है लेकिन कमाई ₹300000 महीने तक आसानी से हो जाएगी। सिर्फ इतना ही नहीं 200 स्क्वायर फीट की दुकान आपके शहर में चर्चा का केंद्र रहेगी और आपकी पहचान बन जाएगी। ऐसे ग्राहक आएंगे जिनके पास खर्च करने के लिए पैसों की कमी नहीं होती। 

world best business opportunity ideas for beginners 

SNEAKERS के बारे में तो आप जानते ही होंगे। जूतों के लिमिटेड लग्जरी एडिशन होते हैं। युवा वर्ग जितना पैसा स्मार्टफोन में खर्च करता है लगभग उतना ही पैसा SNEAKERS पर भी खर्च करने लगा है। सन 2023 में भारत में 50000 करोड रुपए के SNEAKERS खरीदे गए और उम्मीद की जा रही है कि 2024 में युवाओं द्वारा 56000 करोड रुपए के SNEAKERS खरीदे जाएंगे। लिमिटेड एडिशन होने के कारण बाजार में इनकी रीसेल वैल्यू भी काफी अच्छी होती है। यह एक बड़ा मार्केट है और इसमें बड़ी-बड़ी कंपनियां काम कर रही है। यही प्रोडक्ट और इसका बढ़ता हुआ मार्केट अपने लिए एक नई BUSINESS OPPORTUNITY लेकर आया है। 

एसेसरीज, ऑर्गेनाइजर और केयर प्रोडक्ट्स

SNEAKERS महंगे होते हैं, लिमिटेड एडिशन होते हैं इसलिए इनकी एसेसरीज और केयर पर भी काफी अच्छा खर्च किया जाता है। स्टिकर तो ऑनलाइन मिल जाते हैं परंतु स्नीकर्स की एसेसरीज, स्नीकर्स के केयर प्रोडक्ट और स्नीकर्स के ऑर्गेनाइजर आसानी से नहीं मिलते। अपन को इन तीनों पर फोकस करना है। आपकी दुकान में स्नीकर्स की एसेसरीज और केयर प्रोडक्ट की बड़ी रेंज होनी चाहिए। स्पीकर्स को ऑर्गेनाइज करने के लिए ₹200 के बैक से लेकर ₹20000 तक का डिस्प्ले होना चाहिए। बस इसके बाद आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन बिजनेस की लिस्टिंग और सोशल मीडिया पर डेली अपडेट आपकी दुकान में ग्राहकों की भीड़ लगा देंगे। यह ऐसे ग्राहक होते हैं जिनके पास खरीदारी करने के लिए पैसे की कमी नहीं होती लेकिन इन्हें अपनी पसंद का प्रोडक्ट चाहिए होता है। आपको अपना पूरा फोकस SNEAKERS एसेसरीज, SNEAKERS केयर प्रोडक्ट्स और SNEAKERS ऑर्गेनाइज की रेंज मेंटेन करने पर लगाना होगा। यदि आप सफल हो गए तो इतनी कमाई होगी कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यदि आप हॉस्टल में नहीं है, अपने शहर में अपनी फैमिली के साथ रह रहे हैं तो शॉप ओपन कर सकते हैं। इस दुकान में ग्राहकों की भीड़ नहीं लगती। दिनभर में पांच ग्राहक आ गए तो दिन भर की कमाई हो जाती है। यानी आप अपनी दुकान पर बैठकर पढ़ाई भी कर सकते हैं। ज्यादातर ग्राहक शाम के समय आते हैं, यानी दिन के समय आप कॉलेज जा सकते हैं, सुबह के समय कोचिंग अटेंड कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

एसेसरीज, केयर प्रोडक्ट्स ओर ऑर्गेनाइजर्स के मामले में महिलाओं की समझ हमेशा से ही अच्छी होती है। एक पुरुष की तुलना में आप काफी अच्छी रेंज मेंटेन कर सकती हैं, और इस बिजनेस में सबसे ज्यादा कमाई उसी की होती है जो रेंज मेंटेन करेगा। अब तो लड़कियों लड़कियां भी बड़े पैमाने पर स्नीकर्स खरीदने लगी है। यानी आपके पास ओन्ली फॉर लेडिज वाला विकल्प भी है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। यह तेजी से बढ़ता हुआ मार्केट है। हर महीने कुछ नए प्रोडक्ट आ जाते हैं। ओल्ड माइंडसेट वाले दुकानदार इसकी तरफ ध्यान ही नहीं दे पा रहे हैं। यही कारण है के बाजार में कंपटीशन बहुत कम है जबकि डिमांड लगातार बढ़ रही है। 5 साल पहले खरीदे गए स्नीकर्स आज भी मार्केट में है। उनके लिए केयर प्रोडक्ट्स की खरीदारी आज भी चल रही है। जो व्यक्ति बाजार से एक बार स्नीकर्स खरीदेगा, वह हर 3 महीने में आपके पास कुछ ना कुछ खरीदने के लिए जरूर आएगा। 

profitable business ideas in india 

यह बड़ा प्रॉफिट वाला बिजनेस है। इसके ग्राहक यह कैलकुलेट नहीं करते के प्रोडक्ट की लागत मूल्य क्या है बल्कि यह देखते हैं कि प्रोडक्ट की क्वालिटी क्या है। यही कारण है के प्रॉफिट मार्जिन 50% से अधिक रहता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!