Business ideas - 3 लाख महीना कमाने के लिए HSB शुरू कीजिए, डिमांड बढ़ रही है

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे दसवीं पास भी कर सकता है और MBA डिग्री होल्डर भी। कोई स्पेशल कोर्स करने की जरूरत नहीं है। प्राइम लोकेशन पर कोई महंगी दुकान, ऑफिस, गोदाम या फैक्ट्री की जरूरत भी नहीं है। केवल मार्केट में अपडेट रहना है। बाकी सब कुछ मार्केट सिखा देता है। 3-4 लख रुपए महीने की कमाई बड़े आराम से की जा सकती है। 

world best business opportunity ideas for beginners 

Home Staging एक ऐसा काम है जिसमें आप इन्वेस्टमेंट करके हाई प्रॉफिट जनरेट कर सकते हैं या फिर एक सर्विस की तरह करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। जिस प्रकार मोबाइल और लैपटॉप को रिफर्बिश्ड किया जाता है ठीक उसी प्रकार घरों को Home Staging किया जाता है। Home Staging करने वाले स्पेशलिस्ट को Home Stager कहते हैं। इसके तहत आप किसी भी पुराने घर के सिविल वर्क से लेकर फर्नीचर तक सब कुछ बदल देते हैं। पुराना घर एकदम नया और आधुनिक हो जाता है। 

भारत में नया घर बनाने के लिए इंजीनियर और कारीगर बड़ी आसानी से मिल जाते हैं परंतु Home Stager बहुत कम संख्या में है, जबकि भारत में पुराने घरों की संख्या बहुत अधिक है। लोगों को या तो किसी इंटीरियर डिजाइनर को हायर करना पड़ता है या फिर खुद रिसर्च करके पूरा प्लान तैयार करना पड़ता है। आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई, प्रत्येक काम के लिए स्पेशलिस्ट चाहता है। जिस प्रकार घर लाइफ में एक बार बनाया जाता है उसी प्रकार Home Staging भी रोज-रोज नहीं करवा सकते। 

आप इस मौके का फायदा उठा सकते हैं। Home Stager बनकर अपने शहर में Home Staging Business शुरू कर सकते हैं। इसमें स्क्वायर फीट के हिसाब से काम लिया जा सकता है या फिर बेडरूम, किचन, लिविंग रूम इत्यादि के हिसाब से भी काम लिया जाता है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स, चाहे आप MBA की पढ़ाई कर रहे हो या फिर इंजीनियरिंग, Home Staging का काम बड़े आराम से सीख सकते हैं। इंटरनेट पर इसके बारे में काफी जानकारी मौजूद है। सबसे अच्छी बात यह है कि, इसमें आपको महीने के 30 दिन लगातार हर रोज 10 घंटे काम करने की जरूरत नहीं है। आप अपनी सुविधा के अनुसार काम ले सकते हैं। 

business ideas for women in india 

भारतीय महिलाएं अपने घर में हर साल Home Staging से रिलेटेड कुछ ना कुछ जरूर करती है। केवल आपको पता नहीं होता कि आप क्या कर रही है। भारत में महिलाएं घर में दिए जाने वाले अपने योगदान को कोई नाम नहीं देती। कृपया इंटरनेट पर Home Staging के बारे में सर्च कीजिए। आपको समझ में आएगा कि यह बहुत ही आसान है और एक महिला होने के नाते आप बड़े आराम से कर सकती हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी हाई रिटर्न कमा सकते हैं। यदि जरूरत की सभी चीजों को आप थोक में खरीदते हैं तो, आपका प्रॉफिट मार्जिन दूसरों की तुलना में बढ़ जाएगा। आप अपनी कंपनी शुरू कर सकते हैं, उसमें विशेषज्ञों की नियुक्ति कर सकते हैं। इसके कारण आपको बड़े काम मिलने में आसानी होगी। 

profitable business ideas in india 

यह बेहद प्रॉफिटेबल बिजनेस है। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट तब होता है जब आपको आर्डर मिल जाता है। यानी आपके पास कोई स्टॉक नहीं रहता। प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा होता है। महानगरों में 1BHK के लिए कम से कम ₹75000 सर्विस चार्ज लिया जाता है। यदि 1 महीने में सिर्फ चार प्रोजेक्ट मिल गए तो कम से कम ₹300000 की कमाई हो जाएगी। क्लाइंट की डिमांड के अनुसार यह कमाई बढ़ती चली जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!