DAVV ADMISSIONS - नॉन सीईटी कोर्स वालों के लिए रजिस्ट्रेशन और एडमिशन का कार्यक्रम पढ़िए

Bhopal Samachar
Devi Ahilya Vishwavidyalay Indore, non CET courses admission and registration के लिए देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट द्वारा अब तक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। बताया गया है कि फिलहाल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच 14 MAY को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग है। 

DAVV INDORE - 60 कोर्स में डायरेक्ट एडमिशन होंगे

उल्लेखनीय है कि, नान सीईटी से 28 यूजी-पीजी कोर्स अलग हो चुके हैं, जो सीयूईटी यूजी-पीजी में शामिल हुए हैं। अब विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से संचालित 60 पाठ्यक्रमों के लिए नान सीईटी से विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। करीब 2300 सीटों के लिए विद्यार्थी आवेदन कर सकेंगे। यह प्रक्रिया जून-जुलाई के बीच करवाई जाएगी। वैसे विश्वविद्यालय ने 25 जून के बाद रजिस्ट्रेशन शुरू करने की योजना बनाई है।

नान सीईटी पाठ्यक्रम की सीटें नहीं बढ़ाएंगे: कुलपति

कुलपति डा. रेणु जैन ने कहा कि अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की अप्रैल में परीक्षा करवाई जानी है। साथ ही मई तक विभागों को रिजल्ट भी घोषित करना है। इसके चलते प्रवेश समिति की बैठक मई में होगी। वैसे भी अधिकांश स्टाफ की निर्वाचन कार्यों में ड्यूटी लगी है। जून-जुलाई में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उसके बाद काउंसलिंग करवाएंगे। नान सीईटी पाठ्यक्रम की सीटें नहीं बढ़ाएंगे। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। शिक्षा और रोजगार से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!