Google Messages - आपकी रक्षा के लिए एक नया फीचर, यह बेहद काम की चीज है

Bhopal Samachar
इंटरनेट पर अपराधियों और खतरों से आपकी रक्षा के लिए Google हमेशा प्रयास करता रहता है। unknown spam or phishing links के मामले पूरी दुनिया में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। Google Messages इस मामले में आपकी रक्षा करेगा। Google Messages new spam protection feature आने वाला है। 

स्मार्टफोन में एक छोटी सी गलती कितनी महंगी पड़ सकती है

Google Messages सभी एंड्राइड मोबाइल फोन में डिफॉल्ट मैसेजिंग एप है। इसके कारण मैसेजिंग की दुनिया बदल गई। स्मार्टफोन में लोग TEXT के साथ LINKS भी शेयर कर पाते हैं। यह एक अच्छी सुविधा है परंतु scammers और hackers इस सुविधा का दुरुपयोग करते हैं। आपके मोबाइल फोन में SAVE आपके व्यक्तिगत फोटो वीडियो और कॉन्टैक्ट नंबर्स प्राप्त करने के लिए shady एवं malware links भेज देते हैं। इसके कारण आपके फोन में मौजूद सारी जानकारी कंप्रोमाइज हो जाती है। कई बार वह आपके फोन को हैक कर लेते हैं और आपकी जानकारी के बिना आपका पेमेंट एप और आपका फोन में मौजूद MOBILE BANKING सेवा का उपयोग कर लेते हैं। लोगों को पता ही नहीं चलता और उनका बैंक खाता खाली हो जाता है। यह सब कुछ केवल एक अज्ञात लिंक पर अनजाने में क्लिक करने के कारण होता है। 

Google Messages आपकी अपराधियों और खतरों से कैसे रक्षा करेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Google Messages एक नए pop-up toggle का परीक्षण कर रहा है। यह बेहद काम की चीज है। जैसे ही आप किसी अज्ञात अथवा संदिग्ध लिंक पर क्लिक करेंगे, वह एक्टिव नहीं होगी बल्कि आपकी स्क्रीन पर एक चेतावनी दिखाई देगी। आपको कंफर्म करना होगा कि आप खतरा उठाने के लिए तैयार हैं। तब जाकर वह लिंक एक्टिव होगी अन्यथा निष्क्रिय हो जाएगी। इस चेतावनी के कारण आपके स्मार्टफोन की सुरक्षा सुनिश्चित हो पाएगी। यदि आपसे अथवा आपके बच्चों से कोई अज्ञात लिंक क्लिक हो जाती है, तो कम से कम एक मौका रहेगा जब आप अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं। 

बताया गया है कि सभी परीक्षण सफल रहे हैं। यह सुविधा विश्व स्तर पर सभी एंड्रॉयड यूजर्स को जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी, हालांकि गूगल की ओर से इस फीचर को रोल आउट करने के बारे में कोई अधिकृत तारीख की घोषणा नहीं की गई है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!