मध्यप्रदेश–छत्तीसगढ़ सर्किल में Jio ने Jio को पछाड़ा, एयरटेल और Vi प्रतियोगिता से बाहर

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ टेलीकम्युनिकेशन सर्कल में रिलायंस Jio ने रिलायंस Jio को पीछे छोड़ दिया और बाजार के 56.9% हिस्से पर कब्जा कर लिया। इस प्रतियोगिता में एक से लेकर तीन तक Jio ही Jio दिखाई दे रहा है। एयरटेल और Vi प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। 

MPCG में मोबाइल उपभोक्ताओं की टोटल संख्या 7.8 करोड़

टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई)  ने ताजा रिपोर्ट जारी कर दी है। जनवरी 2024 की रिपोर्ट में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 7.8 करोड़ मोबाइल ग्राहक है। वहीं, वायरलाइन ब्राडबैंड इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 16.2 लाख है। इन आंकड़ों में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या सबसे ज्यादा 4.2 करोड़ से अधिक हो चुकी है। वहीं, जियो फाइबर इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहक 7.4 लाख से ज्यादा है।

नंबर वन होने के बावजूद एक महीने में 5 लाख ग्राहक जोड़े

ट्राई की रिपोर्ट के आंकड़ो पर गौर करें तो दिसंबर 2023 में जियो के मोबाइल उपभोक्ता की संख्या 4.18 करोड़ थी। तो वहीं, जनवरी 2024 में यहीं संख्या बढ़कर 4.23 करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है। जियो का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ मोबाइल उपभोक्ता में मार्केट शेयर 56.9 फिसदी तक पहुंचा। तो वहीं, ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदाता में जियो फाइबर का मार्केट शेयर 45.9 से ज्यादा है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो की ट्रू 5जी सर्विस दोनों प्रदेश के 86 जिलें और 645 कस्बों में मौजूद है। जियो के दोनों प्रदेश में 10 हजार से अधिक मोबाइल टावर है, जो कि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से तीन गुना से भी ज्यादा है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!