mobile tracker Find My Device App - मोबाइल, टैबलेट, चाबी, बटुआ यहां तक कि जूते भी ढूंढ कर देगा

Bhopal Samachar
यदि आप अपना मोबाइल फोन कहीं रखकर भूल गए हैं तो उसे ढूंढना आसान है, लेकिन यदि वह साइलेंट मोड में है तब, यदि उसका डाटा बंद है तब और यदि उसकी बैटरी ही खत्म हो गई है तब उसे कैसे ढूंढा जाएगा। बात सिर्फ स्मार्टफोन की नहीं है। हम तो अपना टैबलेट, लैपटॉप, चाबी, वॉलेट यहां तक की जूते भी रखकर भूल जाते हैं, कई बार उन्हें ढूंढना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन अब Google की Find My Device की मदद से किसी भी चीज का पता लगाया जा सकता है। यानी कम से कम अब एक मामले में आपको अपनी मम्मी की डांट या वाइफ के तानों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

mobile location track - सबसे आसान तरीका

Google द्वारा Find My Device लॉन्च कर दिया गया है। यह दुनिया भर के 100 करोड़ एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए है। इसकी मदद से आप कोई हुए उपकरणों को बड़ी आसानी से ढूंढ सकते हैं। स्मार्टफोन के मामले में उसे रिंग करने के अलावा गूगल मैप्स की मदद से भी यह पता लगाया जा सकता है कि आपका स्मार्टफोन कहां पर रखा हुआ है। यह सुविधा तब भी काम करेगी जब आपका स्मार्टफोन ऑफलाइन होगा या नहीं उसका इंटरनेट डाटा बंद हो जाएगा तब भी वह अपनी लोकेशन बताए। पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन में तो बैटरी के बंद हो जाने अथवा बैटरी के खत्म हो जाने पर भी उसकी लोकेशन पता लगाई जा सकती है। 

How to find Missing key, wallet, shoes, device - tracker 

Find My Device के लिए कुछ खास प्रकार के Tags बनाए गए हैं। इसके कारण आपकी कोई भी डिवाइस आपके स्मार्टफोन से ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट हो जाएगी। आपके घर की चाबियां, आपका बटुआ, आपके जूते, आपका लेडिस पर्स, आपका रिमोट कंट्रोल और वह सब कुछ जो आप घर में कहीं रख कर भूल जाते हैं। बहुत आसानी से उसे ढूंढ पाएंगे। Find My Device, यह सुविधा Android 9+ वाले उपकरणों के साथ ही काम करेगी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!