MP Karmachari NEWS - रतलाम में सरकारी शिक्षक सस्पेंड, वीडियो वायरल किया था

Bhopal Samachar
रतलाम जिले के ग्राम मेलघाटी प्राथमिक शासकीय स्कूल, संकुल शासकीय कन्या उमावि रावटी के टीचर मानसिंह देवदा को कलेक्टर राजेश बाथम ने निलंबित कर दिया है। टीचर द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर आदिवासी समाज से लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान नहीं करने की अपील की थी। वीडियो सामने आने के बाद कलेक्टर ने कार्रवाई की।

यह तुम्हारी कदर क्या है इज्जत क्या है

टीचर ने वीडियो जारी कर कहा कि जौहार… जय आदिवासी… जय प्रकृति… भारत के आदिवासियों को नागालैंड के आदिवासियों से सीख लेना चाहिए। उनकी एकता देखिए। 4 लाख वोटर 20 विधानसभा 778 मतदान केंद्र पर एक वोट ना गिरा। उनकी एकता को दाद देना चाहिए। पूरे भारत के आदिवासियों को उनसे सीख लेना चाहिए। क्या अलग-अलग गैर आदिवासियों के तलवे चाट रहे है। यह तुम्हारी कदर क्या है इज्जत क्या है।

मानसिंह देवदा, शासकीय शिक्षक रतलाम सस्पेंड

कलेक्टर ने टीचर के इस कृत्य पर निलंबित कर दिया। निलंबन आदेश में कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा शासकीय सेवकों की सहभागिता से स्वीप कार्यक्रमों को संचालित किया जा रहा है। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए गतिविधियां संचालित की जा रही है। ऐसे में शिक्षक द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है।

टीचर का यह कृत्य गंभीर रूप से आपत्तिजनक होकर पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही तथा अनुशासनहीनता को दर्शाता है। कलेक्टर ने निलंबन आदेश में स्पष्ट कहा कि शिक्षक शासकीय सेवा के प्रति कर्तव्य परायण नहीं है। शिक्षक को निलंबित कर सीएम राइस स्कूल सैलाना अटैच किया है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!