MP karmchari news - नर्मदापुरम में BEO स्कूल शिक्षा सस्पेंड, तहसीलदार की झूठी शिकायत की थी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में विकासखंड के ब्लॉक एजुकेशन ऑफीसर श्री एसएल रघुवंशी को कमिश्नर श्री पवन शर्मा द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। श्री रघुवंशी पर आरोप है कि उन्होंने नायब तहसीलदार दिव्यांशु नामदेव की झूठी शिकायत की थी। 

कुर्सी के लिए लड़ पड़े थे BEO और नायब तहसीलदार

नायब तहसीलदार और बीईओ के बीच विवाद की घटना 21 मार्च की है। निर्वाचन कार्य के दौरान कुर्सी पर बैठने की बात से विवाद शुरू हुआ। मामले में नायब तहसीलदार बनखेड़ी दिव्यांशु नामदेव ने 21 मार्च को हुई घटना की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की। शिकायत की जानकारी मिलने के बाद 30 मार्च को बीईओ रघुवंशी ने भी सहायक रिटर्निंग अधिकारी पिपरिया से नायब तहसीलदार की शिकायत की गई।

एसडीएम की जांच रिपोर्ट में क्या मिला

शिकायत में बीईओ ने आरोप लगाया कि नायब तहसीलदार नामदेव ने उनसे धक्का - मुक्की की। विवेचना में प्रस्तुत वीडियो फुटेज में नायब तहसीलदार दिव्यांशु नामदेव द्वारा बीईओ से धक्का - मुक्की करते नजर नहीं आए। साथ ही दोपहर 3 बजे होने का उल्लेख किया। जबकि वीडियो में सुबह 11 बजे घटना होना दिखा। घटना के समय में भी अंतर आया। जांच में सामने आया कि बीईओ एसएल रघुवंशी ने निर्वाचन कार्य के दौरान कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए नायब तहसीलदार दिव्यांशु नामदेव के साथ अभद्रता की। इसके बाद इस अपराध को छिपाने के लिए कूटरचना कर झूठी शिकायत की।

कमिश्नर श्री पवन रघुवंशी द्वारा जारी निलंबन आदेश में लिखा है कि, बीईओ रघुवंशी ने अपने शासकीय कर्तव्यों की अनदेखी की गई। उनका यह कृत्य काफी गंभीर है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिया मीना द्वारा बीईओ रघुवंशी के निलंबन का प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा था। कमिश्नर पवन शर्मा ने बीईओ रघुवंशी को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में एसएल रघुवंशी नर्मदापुरम संयुक्त संचालक लोक शिक्षण में उपस्थित रहेंगे। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!