MP karmchari news - कटनी में पंचायत का सहायक सचिव रिश्वत लेते गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई

Bhopal Samachar
लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने कटनी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत कुलुआ बरखेड़ा के रोजगार सहायक (ग्राम पंचायत सहायक सचिव) प्रवीण कुमार तिवारी को 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। लोकायुक्त ने उसे तब पकड़ा, जब वह बैंक के पास एक महिला से पति की मृत्यु होने पर संबल योजना की राशि दिलाने के एवज में रिश्वत के पैसे ले रहा था। प्रवीण कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
 

विधवा महिला से ₹20000 रिश्वत मांगी थी

उसने गांव की ही जीरा बाई से उसके पति की मौत होने पर शासन से मिलने वाली दो लाख की सहायता राशि संबल योजना के तहत दिलवाने के नाम पर 20 हजार रुपए की मांग की थी। जिसकी शिकायत पीड़ित महिला जीरा बाई ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी के समक्ष प्रस्तुत होकर की थी। लोकायुक्त एसपी ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद गुरुवार की दोपहर को लोकायुक्त निरीक्षण स्वप्निल दास के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम को कटनी भेजा।

लोकायुक्त निरीक्षक स्वप्निल दास ने बताया पीड़ित जीरा बाई के पति की मौत बीमारी के चलते छह माह पूर्व हो गई थी। जिसे संबल योजना के तहत दो लाख रुपए दिलवाने के नाम पर ग्राम पंचायत कलुआ बड़खेरा के जीआरएस प्रवीण कुमार तिवारी ने 20 हजार की रिश्वत मांगी थी।

गुरूवार को बरगवां में एयू बैंक के पास महिला ने रोजगार सहायक को रिश्वत की राशि के 20 हजार रुपए दिए और पहले से मौजूद लोकायुक्त जबलपुर की टीम को इशारा किया। उसी दौरान टीम ने रोजगार सहायक को मौके पर ही दबोच लिया। साथ ही उसे एमपीईबी के शांतिनगर स्थित रेस्ट हाउस लेकर गई, जहां पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए जीआरएस के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 13 के तहत कार्रवाई की गई। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!