MP NEWS - कटनी में डॉ सीमा एवं डॉ शुभम महिला मरीज की मौत के जिम्मेदार, कार्रवाई का प्रस्ताव

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की कटनी जिले में एक महिला की इलाज में लापरवाही के कारण मृत्यु के मामले में, जांच में दोषी पाए जाने के बाद कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सीमा शिवहरे एवं मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शिवम दुबे के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर को प्रस्ताव भेज दिया है। शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र पड़वार की CHO प्रियंका चौधरी के खिलाफ कार्रवाई के लिए संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को प्रस्ताव भेजा गया है और ANM श्रीमती विजयलक्ष्मी परस्ते को अपना पक्ष प्रस्तुत करने का अंतिम अवसर दिया गया है। 

मरीज को सुपर स्पेशलिटी केयर की जरूरत थी

इससे पहले कलेक्टर ने स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ सीमा शिवहरे को जारी नोटिस में कहा था कि 20 दिसंबर की रात साढ़े 8 बजे जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती कराने के बाद डॉ सीमा शिवहरे ने रंजीता कोल को रात 11 बजकर 40 बजे पहली बार देखा। उस समय ब्लड रिपोर्ट में पीलिया 14.7 मिलीग्राम आया था, जो कि डेंजर लेवल से बहुत ज्यादा था। मरीज को सुपर स्पेशलिटी केयर की जरूरत थी। इस कंडीशन में मरीज को तत्काल मेडिकल कॉलेज रेफर करना चाहिए था, लेकिन डॉ सीमा शिवहरे ने ऐसा नहीं किया। प्रसव के बाद महिला रंजीता कोल की 21 दिसंबर 2023 को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। 

इसी तरह पीएचसी स्लीमनाबाद के मेडिकल आफीसर डॉ शिवम दुबे की भी लापरवाही सामने आई है। कार्य में लापरवाही बरतने पर डाॅक्टर सीमा शिवहरे, शिवम दुबे, सीएचओ प्रियंका चौधरी , एएनएम विजय लक्ष्मी परस्ते को नोटिस दिया गया था, नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं देने पर कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!