अतिथि शिक्षक - मामा ने कहा था परमानेंट करेंगे, मोहन ने सेवाएं समाप्त करवा दीं - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 सितंबर 2023 को अतिथि शिक्षक पंचायत में अतिथि शिक्षकों के हित में कई घोषणाएं की थीं। पूर्व मुख्यमंत्री का वादा आज भी अधूरा है। 

मध्यप्रदेश में 72500 अतिथि शिक्षकों की सेवाएं समाप्त

सुनील सिंह परिहार, प्रदेश अध्यक्ष, अतिथि शिक्षक समन्वय समिति ने कहा कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार वर्षों से कार्यरत अतिथि शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करने का वादा सिर्फ चुनावी घोषणा निकला। मुख्यमंत्री जी ने अनुबंध के तहत किसी भी कार्यरत अतिथि शिक्षक को बेरोजगार नहीं करने की घोषणा की थी। जिसके आदेश आज तक जारी नहीं किए। इसके बदले में लगभग 72500 अतिथि शिक्षकों को 30 अप्रैल को बेरोजगार करने का फरमान जारी कर दिया है। 

अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के संस्थापक श्री पी डी खैरवार ने कहा है कि सरकार को अतिथि शिक्षकों के साथ वादा खिलाफी नहीं करना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणाओं के आदेश जारी करें। क्योंकि मुख्यमंत्री बदला है सरकार नहीं बदली। वर्तमान शिक्षक भर्ती में आरक्षण बोनस अंक और विभागीय परीक्षा के आदेश जारी करें। 

अतिथि शिक्षक अनुभव प्रमाण पत्र के लिए भटक रहे 

विभाग ने अनुभव प्रमाण पत्र बनवाने की प्रक्रिया शुरू की है। लेकिन इतनी विसंगतियां हैं कि अतिथि शिक्षकों को संकुल प्राचार्य और जिला शिक्षा अधिकारियों के चक्कर लगाना पड़ रहा है। 2008 से बहुत से ऑफलाइन वाले अतिथि शिक्षकों के प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं। उनके बिल वाउचर संकुल पर नहीं मिल रहे । सैकड़ों अतिथि शिक्षकों की EKYC नहीं हो रही है। शीघ्र सभी समस्याओं का समाधान होना चाहिए। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!