शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की रेस में, छिंदवाड़ा से भी आशीर्वाद मिला - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव सन 2023 में संपन्न हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता का चुनाव हो चुका है और डॉ मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर पिछले 100 दिनों से काम कर रहे हैं परंतु मुख्यमंत्री पद की रेस खत्म नहीं हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भले ही लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं परंतु उनका मन श्यामला हिल्स पर भटकता रहता है। छिंदवाड़ा में भी ऐसा कुछ देखने को मिला। 

छिंदवाड़ा में लोग बोले, शिवराज सिंह जी आप मुख्यमंत्री बनोगे

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को पांढुर्णा के बड़चिचोली में छिंदवाड़ा से लोकसभा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में सभा की। उन्होंने कहा, 'हमारे उम्मीदवार बंटी साहू भी दिन और रात लगातार आपकी सेवा करेंगे। अगर मैं भी सांसद बन जाऊंगा तो थोड़ा - बहुत धर्म मैं भी निभाऊंगा। मामा भी तो बुरा नहीं है।' उनके इतना कहते ही लोग बोले कि आप मुख्यमंत्री बनोगे।  इसके जवाब में शिवराज मुस्कुराकर बोले, 'ऐसे कह रहे, जैसे आपको ही बनाना है।, सांस लेकर बोले 'मेरा एक प्रण पक्का है, आपके सेवक का, वो जन्म भर रहेगा।'

भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने जब मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का नाम बदला तब श्री शिवराज सिंह चौहान ने एक अनुशासित कार्यकर्ता का परिचय देते हुए पार्टी के निर्णय को स्वीकार किया था परंतु तब से लेकर अब तक लगभग हर सभा में या फिर जब भी कोई मौका होता है, श्री शिवराज सिंह चौहान किसी ना किसी प्रकार से यह प्रमाणित करने की कोशिश जरूर करते हैं कि, मध्य प्रदेश की जनता ने उन्हें मुख्यमंत्री चुना था और वह आज भी मध्य प्रदेश के सबसे लोकप्रिय भाजपा नेता हैं।

पूरा ट्रैक खाली है। रेस की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, यहां तक की कोई वीडियो ट्रायल भी नहीं हो रहा है फिर भी मामा ट्रैक पर अकेला दौड़ रहा है। यह दौड़ निरंतर जारी है, क्योंकि उन्हें पता है कि जिस सिस्टम में वह मौजूद है, वहां पर रेस के लिए ट्रिगर से फायर नहीं होता। सिलेक्टर, स्टेडियम के किसी कोने में बैठा देखता रहता है और फिर ऐलान हो जाता है।

शायद उन्हें उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता का चुनाव होगा और केंद्रीय नेतृत्व जातिगत समीकरण को त्याग कर उसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाएगी जिसे मध्य प्रदेश की जनता ने चुना है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!