MP NEWS - सब इंस्पेक्टर राजौरिया को सजा के लिए हाईकोर्ट ने एक और मौका दिया

Bhopal Samachar
हाई कोर्ट आफ मध्य प्रदेश की ग्वालियर बेंच ने अपर सत्र न्यायालय डबरा की आपराधिक अवमानना के मामले में आंतरी थाने के सब इंस्पेक्टर जय किशोर राजौरिया को सजा के लिए एक और मौका दिया गया है। हाई कोर्ट ने पुलिस डिपार्टमेंट से कहा कि लाइन अटैच करना कोई सजा नहीं है। विभागीय जांच हुई या नहीं। हाईकोर्ट ने जवाब प्रस्तुत करने के लिए 6 MAY की तारीख निर्धारित की है। 

सब इंस्पेक्टर की माफ़ी ना मंजूर, सजा दी जाएगी

अपर सत्र न्यायालय डबरा ने आंतरी थाने के एक केस में गवाही के लिए सब इंस्पेक्टर जय किशोर राजौरिया को बुलाया था। कोर्ट के बुलाए समय पर वे हाजिर नहीं हुए तो न्यायालय ने नाराजगी जाहिर की, इससे खिन्न होकर एसआई ने उलटे अभद्रता कर डाली। इस अशालीन व्यवहार पर न्यायालय ने आपराधिक अवमानना का केस दर्ज कर लिया। मामला हाईकोर्ट आ गया। जय प्रकाश राजौरिया ने अपनी गलती के लिए न्यायालय से माफी मांगी, जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया। अब इन्हें दंड पर सुना जाना है।

ऐसे तो पुलिस और न्यायालय के बीच टकराव शुरू हो जाएगा

- कोर्ट ने कहा कि न्यायालय में जो केस आते हैं, उसमें से 50 फीसदी केस जिला एवं सत्र न्यायालय में आते हैं। हाईकोर्ट का कर्तव्य वहां के जजों की रक्षा करना है। यह साफ हो चुका है कि जयकिशोर राजौरिया ने निचली अदालत में अभद्रता की है। इसमें स्टाफ के बयान भी दर्ज हैं।
- कोर्ट ने कहा कि एक कांस्टेबल आए और जजों को धमकाए और बेइज्जती करे, उसे सहा नहीं जाएगा।
- कोर्ट ने कहा कि कल को निचली अदालतों में पुलिस अधिकारियों की घेराबंदी भी करना शुरू कर देंगे और न्यायालय में खड़ा रखेंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!