MP NEWS - ग्वालियर में तहसीलदार के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट एट वर्कप्लेस की शिकायत

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में तहसीलदार श्री शत्रुघ्न सिंह चौहान के विरुद्ध कलेक्टर को प्राप्त हुई एक शिकायत पर जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच की जिम्मेदारी स्थानीय परिवाद समिति को दी गई है। शिकायत एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने की है और आरोप लगाया है कि तहसीलदार ने अपने कार्यालय में काम करने वाली चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी को प्रताड़ित किया। तहसीलदार से बचने के लिए महिला कर्मचारियों ने अपना ट्रांसफर करवा लिया।

महिला कर्मचारियों ने ADM से कहा था, कहीं भी भेज दो, बस यहां से हटा दो

ग्वालियर कलेक्ट्रेट में कुछ दिन पहले एक समाजसेवी महिला ने तहसीलदार शत्रुघन सिंह चौहान के खिलाफ शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि तहसीलदार ने कार्यस्थल पर साथी चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी का सेक्सुअल हैरेसमेंट किया था। परेशान होकर महिला कर्मचारी ने ADM अंजू अरुण को आवेदन देकर निवेदन किया था कि उसे सिटी सेंटर ऑफिस से हटाकर कहीं भी पदस्थ किया जाए। इस पर उस महिला कर्मचारी को अन्य तहसील भेज दिया गया। शिकायत करने वाली समाजसेवी महिला ने यह भी लिखा है कि तहसीलदार का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। वह महिलाओं से ऐसा ही व्यवहार करते हैं। इसके संबंध में ऑफिस में काम करने वाली दूसरी महिलाओं से भी बातचीत की जा सकती है।

तहसीलदार ने निजी मुलाकातों के लिए किराए का मकान लिया है, आरोप

शिकायतकर्ता ने तहसीलदार पर यह भी आरोप लगाए हैं कि वह अपने गलत काम के लिए किलागेट पर एक मकान का उपयोग करते हैं। जिसे उन्होंने किराए पर ले रखा है। इसकी जानकारी उनके वाहन के चालक को भी है। उससे भी बात की जा सकती है। पहले भी यह किसी मामले में निलंबित हो चुके हैं।

जांच रिपोर्ट का इंतजार है, फिर कार्रवाई करेंगे

ADM अंजू अरुण का कहना है कि शिकायत आई थी। जिसको गंभीरता से लेते हुए जांच स्थानीय परिवाद समिति को सौंप दी गई है। समिति को 90 दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट देनी होगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई निर्भर करती है।

मैं कोई बात नहीं करना चाहता, तहसीलदार चौहान

इस मामले में जब तहसीलदार शत्रुघन सिंह चौहान से बात की गई तो उनका कहना था कि उनको इस बात की जानकारी नहीं है। न ही वह कोई बात करना चाहते हैं। 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!