MP NEWS - जीतू पटवारी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश, ऑफिस में ताला लटका

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी को उनकी पॉलीटिकल लाइफ का दूसरा बड़ा झटका लगा है। अभी कुछ समय पहले ही वह स्वयं विधानसभा चुनाव हार गए थे और आज इंदौर में उन्होंने कार्यकर्ताओं के विरोध के बावजूद जिस व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया, वह अक्षय कांति बम आज उन्हें छोड़कर भाजपा में शामिल हो गया। इस बात को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जीतू पटवारी के विरुद्ध काफी आक्रोश देखा जा रहा है। इंदौर ऑफिस में ताला लटका हुआ है।

पार्टी से निष्कासित नेता को डमी उम्मीदवार बनाया था

महीनेभर पहले पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल ने भाजपा का दामन थाम लिया था। अब अधिकृत प्रत्याशी के मैदान छोड़ने के बाद इंदौर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ही विलुप्त हो गई है। आरोप जीतू पटवारी पर लग रहे हैं कि संकेत मिलने के बाद उन्होंने कदम नहीं उठाए और तो और डमी उम्मीदवार भी ऐसे व्यक्ति को बनाया जिसे पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित किया गया था।

विधानसभा हारे जीतू पटवारी लोकसभा लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाए

चुनाव का दौर शुरू होने के पहले कांग्रेस के पास क्षेत्र से दावेदारी करने के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं था। ऐसे में नए नवेले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने जीतू पटवारी को इंदौर से उम्मीदवार बनाने की मांग कार्यकर्ताओं ने उठाई थी। हालांकि पटवारी ने उम्मीदवार बनने के लिए हामी नहीं भरी।

इसके बाद अक्षय कांति बम के रूप में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार उतारा गया। बताया जा रहा है कि पहले पटवारी ने खुद उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया इसके बाद अक्षय कांति बम को इंदौर के लिए चुना। इतना ही नहीं डमी उम्मीदवार के रूप में भी ऐसे व्यक्ति का फार्म दाखिल करवाया जिसकी पार्टी के प्रति निष्ठा पहले से संशय में थी।

कांग्रेस के गद्दारों से जीतू पटवारी के घनिष्ठ संबंध

दरअसल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने देपालपुर से तत्कालीन विधायक विशाल पटेल को उम्मीदवार बनाया था।आरोप लगे थे मोतीसिंह पटेल भीरतरघात कर रहे हैं। खुद विशाल पटेल ने इसकी शिकायत की थी। इसके बाद मोतीसिंह पटेल को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया। हालांकि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 9 मार्च को मोतीसिंह पटेल का निष्कासन समाप्त कर दिया गया।

संगठन प्रभारी राजीवसिंह ने पत्र निकाला कि प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की अनुशंसा पर निष्कासन समाप्त हो रहा है। इसके बाद पटेल फिर से कांग्रेस में आ गए। इतना ही नहीं जब नामांकन दाखिल करने की बारी आई तो पटवारी ने पटेल का नामांकन डमी प्रत्याशी के रूप में दाखिल करवाया।

हाई कमान ने सतर्क किया था परंतु पटवारी नहीं माने

सूत्रों के अनुसार जीतू पटवारी को कांग्रेस आलाकमान ने सप्ताह भर पहले ही इंदौर लोकसभा क्षेत्र में कुछ अप्रत्याशित होने की सूचना भेज दी थी। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पटवारी को सूचना दी गई थी कि खजुराहो या सूरत की तरह इंदौर में भाजपा की ओर से किसी तरह का घटनाक्रम हो सकता है।

साथ ही मोती सिंह पटेल द्वारा जानबूझकर नामांकन फार्म में त्रुटि करने का संदेश भी ऊपर से जता दिया गया था। हैरानी की बात है कि इसके बाद भी ना तो कांग्रेस के जिम्मेदारों ने ना तो नामांकन फार्मों को अपने स्तर पर जांच करवाई और ना ही एक ओर डमी उम्मीदवार मैदान में उतारने की जरूरत समझी।

इंदौर में कांग्रेस के चुनाव कार्यालय में ताला

इंदौर के ताजा घटनाक्रम के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गुस्सा नजर आ रहा है। सोमवार को अक्षय बम के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इस बीच कांग्रेस के चुनाव कार्यालय श्रम शिविर पर ताला लटका नजर आया। अक्षयकांति बम के दशहरा मैदान स्थित कार्यालय पर भी कुछ नाराज कार्यकर्ताओं की तोड़फोड़ की धमकी के बाद सुरक्षा लगा दी गई।चुनावी काम में लगे कांग्रेसी नेता वहां से एक-एक कर रवाना हो गए। शाम को वहां से कांग्रेस के पोस्टर भी हटना भी शुरू हो गए। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!