MP NEWS - नरसिंहपुर में शिक्षक से रिश्वत ले रहा क्लर्क गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक शिक्षक से रिश्वत ले रहे बाबू दिनेश कुमार साहू को जबलपुर की लोकायुक्त पुलिस टीम ने छापामार कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से रिश्वत में लिए गए केमिकल युक्त नोट बरामद हुए हैं। 

नियम अनुसार वेतन वृद्धि के लिए भी रिश्वत मांगी जा रही थी

लोकायुक्त पुलिस टीम ने बताया कि, शिकायतकर्ता देवेश कुमार पांडे ने जबलपुर में लोकायुक्त एसपी के समक्ष प्रस्तुत अपनी शिकायत में बताया था कि नरसिंहपुर के सासाकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केरपानी में पदस्थ लिपिक सहायक ग्रेड-2 दिनेश साहू उनके नियम अनुसार वेतन वृद्धि एवं महंगाई भत्ता के एरियर की राशि डॉक्यूमेंट में दर्ज करने के बदले में ₹2000 रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत प्राप्त होने के बाद उसका सत्यापन कराया गया और ऑडियो एविडेंस कलेक्ट किए गए। जब रिश्वत की मांग किया जाना प्रमाणित हो गया तब लोकायुक्त एसपी द्वारा ट्रैप दल का गठन किया गया। 

नरसिंहपुर में रिश्वत ले रहा स्कूल शिक्षा का लिपिक दिनेश कुमार साहू गिरफ्तार

प्लानिंग के तहत शिकायतकर्ता को केमिकल युक्त नोट दिए गए। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की रकम देने के लिए लिपिक से संपर्क किया। लिपिक दिनेश कुमार साहू ने जैसे ही शिक्षक के हाथों से रिश्वत की रकम प्राप्त की, मौके पर सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने के बाद उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त कार्रवाई में लोकायुक्त टीम से निरीक्षक श्रीमती रेखा प्रजापति, निरीक्षक स्वप्निल दास, उप निरीक्षक शिशिर पांडे एवं चार अन्य सदस्य शामिल रहे। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!