जबलपुर के कबाड़ी वाले का पाकिस्तान कनेक्शन, वोटिंग से पहले ब्लास्ट हुआ था - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के पहले जबलपुर में एक हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद शमी कबाड़ी के अड्डे पर जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था। आसपास के कई मकानों की दीवारों में दरार आ गई है। 10 किलोमीटर दूर तक धरती में कंपन महसूस किया गया और 5 किलोमीटर दूर तक ब्लास्ट की आवाज ने दहशत पैदा कर दी थी। अब उसका पाकिस्तान कनेक्शन सामने आ गया है। 

मोहम्मद शमीम ने अपने अड्डे को स्क्रैप गोदाम और खुद को कबाड़ी वाला घोषित कर रखा था। दिनांक 25 अप्रैल को दोपहर 12:00 बजे ब्लास्ट हुआ। तभी से पूरी फैमिली फरार है। अब पता चला है कि आदतन अपराधी मोहम्मद शमीम का बेटा मोहम्मद फहीम की पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया से हुई है। यहीं पर पाकिस्तान की एक लड़की से उसकी मुलाकात हुई और फिर दोनों ने शादी कर ली। दोनों जबलपुर में मोहम्मद शमीम के साथ रहते हैं। माना जा रहा है कि, पूरी फैमिली दुबई के रास्ते पाकिस्तान जा सकती है। 

एनआईए-एनएसजी दिल्ली रवाना

घटना के अगले दिन 26 अप्रैल को दिल्ली से जबलपुर आई नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) टीम ने जबलपुर शहर में 3 दिन गुजारे। टीम ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां और बारूद के कणों को मौके से इकट्ठा किया। एनआईए के साथ नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) ने भी कुछ सुराग घटनास्थल से जुटाए हैं, जिसे दिल्ली ले जाया गया है।

एनएसजी इसे अपने लैब में टेस्ट करेगी। लैब रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि विस्फोट किस बारूद से हुआ था। सूत्रों के मुताबिक एक सप्ताह में एनएसजी अपनी जांच रिपोर्ट केंद्रीय गृह विभाग को सौंप सकती है। विस्फोट के दौरान घटनास्थल से 2 कर्मचारी भोला भूमिया और खलील अहमद के मिले मांस के टुकड़ों को भी जांच के लिए भोपाल लैब भेजा गया है। पुलिस ने दोनों ही मृतकों के परिजन के डीएनए सैंपल भी लिए हैं।

एनआईए-एनएसजी से साथ आईबी भी सक्रिय

केंद्रीय जांच एजेंसियों के सामने यह बड़ा सवाल है कि आखिर मोहम्मद शमीम को बमों के खोल कौन दिया करता था। मोहम्मद शमीम ने अगर ये बम लाकर अपने गोदाम में रखे थे तो उन्हें डिसमेंटल करने की जगह क्यों सहज कर रखा गया था। विस्फोट के बाद से ही केंद्रीय खुफिया एजेंसी और मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम भी जबलपुर में लगातार एक्टिव हैं। आईबी मौके से जुड़ी कई जानकारियां जुटा रही है। पुलिस से भी लगातार बातचीत कर रही है।

किसी के पाकिस्तानी होने पर शक करना सही नहीं: एएसपी सोनाली दुबे 

एएसपी सोनाली दुबे का कहना है कि ब्लास्ट बहुत मेजर था। पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि कबाड़खाने के मालिक मोहम्मद शमीम को यह अच्छे से पता था कि जिस स्क्रैप को लाकर वह अपने गोदाम में डिसमेंटल कर रहा है, उससे बड़ी घटना हो सकती है, इसके बाद भी उसने अपने लाभ के लिए कई लोगों की जान को खतरे में डाला।

आरोपी के बहू का मायका पाकिस्तान में होने पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी होने से उस पर सीधे-सीधे आरोप लगा देना, सही नहीं होगा। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। अगर कुछ भी तथ्य इस तरह के आते हैं तो संबंधित जांच एजेंसी नियमानुसार कार्रवाई भी करेगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!