MP WEATHER FORECAST - 19 जिलों में आंधी और बारिश होगी, मौसम विभाग की चेतावनी जारी

Bhopal Samachar
भारतीय महाद्वीप के उत्तरी इलाके में उठने वाले तूफान के बादल "वेस्टर्न डिस्टरबेंस" एक बार फिर मध्य प्रदेश आने वाले हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इन बादलों के कारण मध्य प्रदेश के 19 जिलों का मौसम प्रभावित होगा। सभी जिलों में तेज आंधी और बारिश की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - अप्रैल में हर साल बारिश होती है

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार भोपाल, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, खंडवा, हरदा, सागर, नरसिंहपुर, जबलपुर, बालाघाट, उमरिया, कटनी, शहडोल, अनूपपुर, रीवा और मऊगंज में बदल छा जाएंगे एवं लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम की जानकारी का कहना है कि मध्य प्रदेश में अप्रैल के महीने में हर साल बारिश होती है। पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड देखेंगे तो उनमें से 7 सालों में अप्रैल के महीने में बारिश हुई है। 

दिल्ली मौसम का पूर्वानुमान 

एक पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों पर आगे बढ़ रहा है और दूसरा 05 अप्रैल को आएगा । उत्तरी राजस्थान के निचले स्तरों पर कमजोर चक्रवाती परिसंचरण है और एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा दिल्ली और आसपास तक फैली हुई है। यह दिखने में बहुत ही अहानिकर विशेषता है, लेकिन फिर भी राज्य के निकटवर्ती क्षेत्रों में बढ़ती गर्मी के कारण इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। ऐसे में, पश्चिमी विक्षोभ से थोड़ा समर्थन मिल रहा है और गर्त के कतरनी क्षेत्र के साथ मिलकर कुछ बारिश हो सकती है। मौसम की गतिविधि, यदि कोई हो, संक्षिप्त, रुक-रुक कर और क्षणभंगुर होगी। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में देर रात के दौरान हल्की बारिश या बूंदाबांदी की उम्मीद की जा सकती है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!