SSC CHSL उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, ध्यान से पढ़ें और डाउनलोड करके रखें

Bhopal Samachar
Staff Selection Commission, government of India द्वारा 10+2 - उच्चतर माध्यमिक स्तर संयुक्त भर्ती परीक्षा 2024 के उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। उम्मीदवारों को निर्देशित किया गया है कि इस सूचना को ध्यान से पढ़ें और पालन करें ताकि परीक्षा फॉर्म भरते समय किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

Combined Higher Secondary Level (10+2) Examination

कर्मचारी चयन आयोग भारत सरकार द्वारा जारी नोटिस में लिखा है कि, उच्चतर माध्यमिक स्तर (10+2) संयुक्त भर्ती परीक्षा 2024 की अधिसूचना नई वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया भी केवल नई वेबसाइट पर ही संचालित होगी। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उन्हें नई वेबसाइट पर जाकर अपना ओटीपी जनरेट करना पड़ेगा, क्योंकि पुरानी वेबसाइट वाला ओटीपी अब काम नहीं करेगा। अधिसूचना जारी होने के बाद फॉर्म भरते समय परेशानी ना हो इसलिए उम्मीदवारों से अपील की गई है कि वह अभी अपनी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लें। 

कर्मचारी चयन आयोग ने यह भी बताया कि नई वेबसाइट पर आवेदन का मोडल कुछ इस प्रकार का है कि उम्मीदवार की लाइव फोटो क्लिक की जाएगी। अब उम्मीदवारों को अपना पुराना फोटो अपलोड करने की आवश्यकता नहीं है। लाइव फोटो कलेक्ट करने के लिए उम्मीदवार के कंप्यूटर अथवा लैपटॉप का कैमरा, या फिर उसके एंड्रॉयड स्मार्टफोन का कैमरा उपयोग किया जाएगा। अपने फोटो कैप्चर की प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार निम्न निर्देशों का पालन करें:- 
  • सुनिश्चित करें कि आपके स्मार्टफोन, लैपटॉप अथवा कंप्यूटर का कैमरा सही है। 
  • साद बैकग्राउंड वाली जगह का चुनाव करें। 
  • प्रयास करेगी कैमरे के पीछे से आपके चेहरे पर रोशनी आए। 
  • कैमरे के सामने सीधे बैठे और कैमरे के लेंस को देखें। 
  • फोटो कैप्चर किए जाते समय कैप, फेस मास्क अथवा चश्मा नहीं पहनें। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। शिक्षा और रोजगार से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!