Upcoming Vacancy - मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी, 2000 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन तैयार

Bhopal Samachar
MPPSC Assistant Professor Recruitment Exam की तैयारी पूरी कर ली गई है। सूत्रों का कहना है कि 2000 रिक्त पदों के लिए वैकेंसी ओपन की जाएगी। अभी फर्स्ट राउंड के 1669 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए प्रक्रिया जारी है। इसी के ठीक पीछे सेकंड राउंड होगा। 

MPPSC Assistant Professor Recruitment Exam 2022-2024

मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सरकारी कॉलेज में सहायक प्राध्यापक के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए दिसंबर 2022 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसमें रिक्त पदों की संख्या टोटल 4000 बताई गई थी। इसमें से फर्स्ट राउंड में 1669 पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यह प्रक्रिया 17 नवंबर तक संपन्न हो जाएगी। इसके बाद सेकंड राउंड का नोटिफिकेशन जारी होगा जिसमें 2000 रिक्त पदों की नियुक्ति हेतु चयन परीक्षा की प्रक्रिया शुरू होगी। उम्मीद की जा रही है कि दिसंबर 2024 में सेकंड राउंड का नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। 

2023 में नियुक्ति होना थी, MPPSC वाले परीक्षा तक नहीं करवा पाए

पीएससी ने सहायक प्राध्यापक के 1669 सहित कुल 2 हजार पदों का एड दिसंबर 2022 में जारी किया था। इसमें लाइब्रेरी और स्पोर्ट्स ऑफिसर के भी पद हैं। 2023 अंत तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाना थी, लेकिन अभी तक पीएससी एक भी विषय की एग्जाम तक नहीं ले पाया है। हालांकि नया शेड्यूल शेड्यूल जारी हो चुका है और उसके मुताबिक पहले चरण के 8 विषयों की परीक्षा 9 जून को होगी। इसमें आठ सौ से ज्यादा पद रहेंगे। दूसरे चरण के 8 विषयों की परीक्षा 4 अगस्त तथा अंतिम चरण के 20 विषयों की परीक्षा 17 नवंबर को होगी। 

पीएससी ने अतिथि विद्वानों को आयु सीमा में अधिकतम 10 वर्ष की छूट देने के फैसले के बाद की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है। दरअसल, सरकारी कॉलेज में रिक्त पदों के विरुद्ध सेवाएं दे रहे अतिथि विद्वानों को यह छूट दी जाएगी। जिन अतिथि विद्वानों को जितने वर्ष पढ़ाने का अनुभव है, उन्हें आयु सीमा में उतने वर्ष की छूट दी गई। यह अधिकतम 10 वर्ष ही मान्य होगी। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!