VI FPO - वोडाफोन का ₹13 वाला शेयर मात्र ₹11 में, ऑफर प्रत्येक दसवें भारतीय के लिए

Bhopal Samachar
पिछले 1 साल में 117% रिटर्न दे चुकी Vodafone Idea Limited का FPO आने वाला है। आज की तारीख 13 अप्रैल 2024 को मार्केट ओपन होने से पहले 13.15 INR का शेयर कंपनी द्वारा मात्र ₹11 में ऑफर किया गया है। इस बार स्टॉक मार्केट से कंपनी टोटल 18000 करोड रुपए इन्वेस्टमेंट कलेक्ट करने के लिए आई है। इसके बदले में 1636.36 करोड़ शेयर्स जारी किए जा रहे हैं। Lot Size 1298 Shares है। यानी सवा सौ करोड़ नागरिकों के भारत देश में अधिकतम सवा करोड़ लोगों के लिए यह ऑफर ओपन हुआ है, लेकिन हो सकता है कुछ लोग अपने साथ आपका भी हिस्सा खरीद लें।

Vodafone Idea Limited - Latest story

आइडिया के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं। एयरटेल के साथ भारत में नंबर वन की प्रतिस्पर्धा कर रही थी लेकिन तभी मुकेश भाई अंबानी ने Jio दे मारा और आइडिया कंपनी गंभीर रूप से घायल हो गई। वोडाफोन ने उसे रेस्क्यू करने की कोशिश की दोनों मिलकर वोडाफोन आइडिया हो गए लेकिन इस संघर्ष में इतने घायल हुए कि ICU में भर्ती रहना पड़ा। हाल ही में आदित्य बिड़ला ग्रुप ने 2075 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करके कंपनी को वापस मैदान में दौड़ने लायक बना दिया है। 

अब कंपनी नंबर वन की रेस में जाना चाहती है। दिनांक 2 अप्रैल 2024 को आयोजित एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों ने कंपनी को, सिक्योरिटीज जारी करके 20000 करोड रुपए कलेक्ट करने की मंजूरी दे दी थी। कंपनी मैनेजमेंट ने इक्विटी और लोन के माध्यम से 45000 करोड रुपए कलेक्ट करने की प्लानिंग की है। यदि इस प्लान में वोडाफोन आइडिया का मैनेजमेंट सफल रहा तो वह भारतीय बाजार में एक बार फिर एयरटेल और रिलायंस Jio को टक्कर देता हुआ दिखाई देगा। 

इसी रणनीति के तहत Vodafone Idea Limited FPO ओपन किया गया है। इसके तहत कंपनी अपने शेयर्स को बाजार मूल्य से कम पर बेच रही है ताकि उसे नए इन्वेस्टर्स और नया इन्वेस्टमेंट मिल सके। 

VI FPO opening closing listing date

  • एफपीओ की ओपनिंग दिनांक 18 अप्रैल को होगी। 
  • एफपीओ की क्लोजिंग डेट 22 अप्रैल है। 
  • अलॉटमेंट 23 अप्रैल और रिफंड 24 अप्रैल को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 24 अप्रैल को होंगे। 
  • बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 25 अप्रैल 2024 है। 

VI FPO Investment GMP Trend 

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹10 to ₹11 per share
  • Lot Size - 1298 Shares 
  • Investment - Retail (Min) 1298 Shares - ₹14,278 , (Max) 18172 Shares - ₹199,892
  • GMP Trend - 10.91% 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो शेयर बाजार के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!