2023-24 में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले इक्विटी म्युचुअल फंड - Highest returns mutual funds

Bhopal Samachar
भारत में म्युचुअल फंड्स पिछले दो सालों से काफी अच्छे रिटर्न दे रहे हैं। टॉप 10 फंड मैनेजर 50% से अधिक का रिटर्न प्रस्तुत कर रहे हैं। इस बार भी 18 इक्विटी म्युचुअल फंड से हैं जिन्होंने 60% से अधिक का रिटर्न दिया है। हम आपकी सुविधा के लिए टॉप 6 प्रकाशित कर रहे हैं। ताकि आपको अपना डिसीजन बनाने में मदद मिल सके और आप भी अपने लिए एक अच्छा INVESTMENT PLAN तैयार कर सकें। 

Equity mutual funds giving highest returns in 2023-24

  • Quant Value Fund - 79.28% 
  • Quant Mid Cap Fund - 78.46%
  • ITI Mid Cap Fund - 72.65% 
  • Mahindra Manulife Small Cap Fund- 70.41% 
  • Mahindra Manulife Mid Cap Fund - 64.87% 
  • Quant ELSS Tax Saver Fund - 62.80% 

ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी भी इक्विटी कैटेगरी की सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड योजनाओं में से किसी ने भी इस लिस्ट में जगह नहीं बनाई है। इन 18 इक्विटी म्यूचुअल फंडों में छह मिड कैप, चार स्मॉल कैप, तीन फ्लेक्सी कैप, दो वैल्यू फंड, एक ईएलएसएस, फोकस्ड और लार्ज और मिड कैप फंड शामिल हैं।

Quant Mutual Fund सबसे आगे 

सबसे ज्यादा स्कीमें क्वांट म्यूचुअल फंड (Quant Mutual Fund) की थीं। पिछले एक साल में 60% से अधिक का रिटर्न वाली इक्विटी स्कीम की लिस्ट में क्वांट म्यूचुअल फंड की 6 स्कीम शामिल हैं। तीन योजनाएं जेएम म्यूचुअल फंड (JM Mutual Fund) से, दो-दो आईटी म्यूचुअल फंड (IT Mutual Fund) और महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड (Mahindra Manulife Mutual Fund) से थीं। एक-एक बंधन म्यूचुअल फंड (Bandhan Mutual Fund), बैंक ऑफ इंडिया म्यूचुअल फंड (Bank of India Mutual Fund), एचएसबीसी म्यूचुअल फंड (HSBC Mutual Fund), आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund) और इनवेस्को म्यूचुअल फंड (Invesco Mutual Fund) से थीं।

यह एक्सरसाइज़ कोई अनुशंसा नहीं है

इकोनॉमिक्स टाइम्स द्वारा की गई उपरोक्त एक्सरसाइज़ कोई अनुशंसा (recommendation) नहीं है। यह एक्सरसाइज़ पिछले एक साल में 60% से अधिक की पेशकश करने वाले इक्विटी म्यूचुअल फंडों को खोजने के लिए किया गया था। किसी को उपरोक्त अभ्यास के आधार पर निवेश या मोचन निर्णय (investment or redemption decisions) नहीं लेना चाहिए। साल में सिर्फ एक परफॉर्मेंस देखकर उत्साहित नहीं होना चाहिए। इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश लंबी अवधि के लिए किया जाता है।निवेश संबंधी निर्णय लेने से पहले हमेशा जोखिम उठाने की क्षमता, निवेश की सीमा और लक्ष्यों पर विचार करना चाहिए। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!