हम रिजर्वेशन की 50% लिमिट खत्म कर देंगे, राहुल गांधी ने अलीराजपुर में कहा - MP NEWS

Bhopal Samachar
कांग्रेस पार्टी के सर्वोच्च नेता राहुल गांधी ने कहा कि हम भारत में सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित की गई 50% आरक्षण की लिमिट को खत्म कर देंगे। राहुल गांधी सोमवार को मध्यप्रदेश के आलीराजपुर के जोबट और खरगोन के सेगांव में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। अब यह पता लगाना आवश्यक हो गया है कि क्या चुनाव प्रचार के दौरान सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को निष्क्रिय कर देने की घोषणा की जा सकती है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि पिछले कुछ सालों में भारत में जाति आधारित आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ कई बड़े प्रदर्शन हुए हैं। 

हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित 50% रिजर्वेशन लिमिट को रद्द कर देंगे

राहुल गांधी ने कहा- मोदी जी आपका आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। उनके नेताओं ने साफ कहा है कि अगर हमारी सरकार आएगी, तो हम आदिवासियों से, दलितों से, पिछड़े वर्ग से आरक्षण छीन लेंगे, आरक्षण को खत्म कर देंगे। मैं आपको आज यहां ये बताने आया हूं, वो छीनने की बात कर रहे हैं। हम आरक्षण को बढ़ा देंगे। 50% से ज्यादा कर देंगे। आज 50% का लिमिट है। इस लिमिट को हम परे करके, 50% लिमिट को रद्द करके, हम आपका रिजर्वेशन, गरीबों का रिजर्वेशन बढ़ाएंगे।

राहुल गांधी की अन्य घोषणाएं 

  • हम मनरेगा में मजदूरों को 400 रुपए दैनिक मजदूरी देंगे। (स्पष्ट और सटीक घोषणा)। 
  • किसानों का कर्ज माफ करेंगे। (कितना और कौन सा वाला कर्ज माफ करेंगे स्पष्ट नहीं)
  • MSP की गारंटी देंगे। (कितनी MSP देंगे और उसमें वार्षिक वृद्धि की दर क्या होगी स्पष्ट नहीं)। 
  • INDI गठबंधन की सरकार हर परिवार की एक महिला के खाते में एक लाख रुपए डालेगी। (परिवार की कौन सी महिला (सास-बहू, देवरानी-जेठानी, अविवाहित कन्या, परित्याक्ता महिला) के खाते में, स्पष्ट नहीं)। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!