मिडिल क्लास भारतीय नागरिकों के लिए रिलायंस का AC आ रहा है - Hindi News

Bhopal Samachar
रिलायंस कंपनी जिस इंडस्ट्री में आती है, वहां एक नई प्रतिस्पर्धा को जन्म देती है। कम से कम 50% मार्केट शेयर उसका टारगेट होता है। फैशन, रिटेल और टेलीकम्युनिकेशन इंडस्ट्री के बाद रिलायंस अब इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही है। मुकेश भाई की कन्या और रिलायंस रिटेल की हेड Isha Ambani मिडिल क्लास भारतीय नागरिकों के लिए AC लॉन्च करने वाली है। 

भारत के हर शॉपिंग मॉल में ईशा अंबानी का जलवा

रिलायंस ने इस इंडस्ट्री में अपना ट्रायल पूरा कर लिया है। Wyzer के नाम से कारोबार शुरू हो चुका है। कुछ दिनों पहले एयर कूलर लॉन्च किया गया था। फर्स्ट स्टेज पर इसे अच्छा रिस्पांस मिला है। अब AC लॉन्च करने की तैयारी है। नीता अंबानी की सुपुत्री ईशा अंबानी ने सन 2022 में रिलायंस रिटेल की लीडरशिप अपने हाथ में ले ली थी। इसके बाद रिलायंस रिटेल ने भारतीय मार्केट में कई बड़े धमाके किए हैं। आज की तारीख में भारत के किसी भी शहर में ऐसा कोई शॉपिंग मॉल नहीं है जहां एक बड़े हिस्से में रिलायंस रिटेल और रिलायंस के दूसरे प्रोडक्ट का डिस्प्ले नहीं हो। मुकेश भाई की तरह ईशा अंबानी भी पूरे बाजार पर कब्जा करने की रणनीति पर काम करती है। 

इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ईशा अंबानी ने Wyzer के नाम से कारोबार किया और मार्केट पर अपना ट्रायल शुरू किया। इस दौरान रिलायंस का नाम नहीं जोड़ा गया। ट्रायल सफल होने के बाद अब बड़े पैमाने पर कारोबार की शुरुआत की जा रही है। ईशा अंबानी अपना खुद का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाना चाहती हैं। प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो चुका है। बहुत जल्दी हर दूसरे घर में रिलायंस का कूलर और AC दिखाई देगा। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!