BAPU KI KUTIA MPZ-1 BHOPAL में ग्राहकों को जान का खतरा, फिर भी SDM ने कार्रवाई नहीं की

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर स्थित बापू की कुटिया रेस्टोरेंट में ग्राहकों को जान का खतरा है। बेसमेंट में इमरजेंसी एग्जिट नहीं है। आग बुझाने के लिए पर्याप्त उपकरण भी नहीं है। यदि आग लगी तो बेसमेंट में बैठे ग्राहक जिंदा जल सकते हैं। यह सारी गड़बड़ी एसडीएम की जांच के दौरान सामने आ गई परंतु एसडीएम ने कोई कार्रवाई नहीं की। सिर्फ समझाइश दी। 

BAPU KI KUTIA में स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सब्जी और टमाटर नष्ट करवाए

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय भोपाल द्वारा बताया गया है कि, एमपी नगर एसडीएम श्री एल. के. खरे एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरूणेश कुमार पटेल के संयुक्त दल द्वारा एमपी नगर जोन-1 स्थित रेस्टोरेंट बापू की कुटिया का निरीक्षण किया गया। जिसमे पाया गया कि किचिन में सब्जियां कटी हुई एवं टमाटर कटे एवं पुराने थे जिन्हे मौके पर नष्ट कराया गया। पनीर लूज एवं गुलाब जामुन (लूज) मानक स्तर पर संदेह होने के कारण दोनों खाद्य पदार्थो का नमूना लिया गया।

BAPU KI KUTIA रेस्टोरेंट में फायर फाईटिंग सिस्टम गड़बड़

मौके पर बापू की कुटिया में फायर फाईटिंग सिस्टम की जांच की गई। जिसमें पाया गया कि किचिंन में आपातकालीन द्वार नही है। आग बुझाने बाले यंत्र पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नही थे। बेसमेंट में संचालित रेस्टोरेंट में भी आपातकालीन द्वार नही है एवं रेस्टोरेंट में मानक स्तर की फायर फाईटिंग सिस्टम उपलब्ध नही है। मौके पर किचिंन की अव्यवस्थाओं एवं अग्नि दुर्घटना से बचाब के संबंध में उपस्थित रेस्टोरेंट मालिक को समझाइश दी गई। उपरोक्त जानकारी संभागीय जनसंपर्क कार्यालय भोपाल द्वारा प्रेस को जारी सूचना क्रमांक/598/069 विजय/अरुण शर्मा के माध्यम से दी गई।

SDM की क्लीन चिट पर सवाल

सवाल यह है कि जब इतनी सारी गड़बड़ी सामने आ गई तो फिर केवल समझाइश क्यों दी गई। यदि रेस्टोरेंट के संचालक समझाइश से समझने वाले होते तो जब मध्य प्रदेश शासन ने सबसे पहली बार गाइडलाइन जारी की थी तभी समझ जाते। कहीं ऐसा तो नहीं है कि रेस्टोरेंट के संचालक ने कोई समझाइश दी और एसडीएम समझ गए।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!