BHOPAL NEWS - अगले 3 महीने में जिला प्रशासन क्या करेगा, यहां पढ़िए

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जिले के सभी अधिकारियों को अगले 3 महीने का वर्किंग प्लान समझा दिया है। यह भी स्पष्ट कर दिया है कि लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने तक क्या-क्या काम, और चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद जब आचार संहिता हट जाएगी तो क्या काम करना है। सभी कामों की प्रत्येक सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। 

भोपाल में अगले 3 महीने में चार बड़े काम होंगे, कलेक्टर ने बताया

आज राजधानी भोपाल में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था। कलेक्टर श्री सिंह ने ध्वनि प्रदूषण के संबंध शासन द्वारा जारी निर्देशों का सख़्ती से पालन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इनका उल्लंघन करने वालों पर सभी एसडीएम, पुलिस प्रशासन का सहयोग लेकर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटनाओं के रोकथाम के लिए प्रत्येक तहसील स्तर पर एक टीम बनाई जाए। स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, गेम ज़ोंस, मॉल, शासकीय भवनों एवं अन्य सभी सार्वजनिक स्थल जहां बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना होता हैं, ऐसे सभीं स्थलों की फायर एनओसी का क्रॉस एग्जामिनेशन कर भ्रमण भी कर लें। इस प्रकार की घटना के संज्ञान में आते ही टीम द्वारा क्विक रिस्पांस के तहत कार्यवाई होना चाहिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि आगामी समय में जिले के नदी, कुआँ, तालाबों, बाबड़ियों एवं अन्य जलस्रोतों का सफाई अभियान चलाया जाना हैं इसके संबंध में सभी एसडीएम जगह चिन्हित कर तैयारी पूरी कर लें।  इस दौरान सभी विभागों के लंबित कार्यों एवं सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों की समीक्षा कर उनका समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान एडीएम श्री हिमांशु चंद्र, सभी अनुविभागों के एसडीएम एवं सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!