BHOPAL NEWS - धार्मिक स्थलों से 96 लाउड स्पीकर हटवाए, मुख्यमंत्री के निर्देश पर कार्रवाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा एक बार फिर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए जाने के बाद पूरे प्रदेश में डीजे और धार्मिक स्थलों पर लगे हुए लाउडस्पीकर हटाने की गतिविधियां प्रारंभ हो गई है। राजधानी भोपाल में पुलिस और प्रशासन की टीम ने मिलकर धार्मिक स्थलों से 96 लाउडस्पीकर हटवा दिए। 

मुख्यमंत्री ने डीजीपी से सवाल किया था

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक दिन पहले समीक्षा बैठक में इस प्रकार की कार्रवाई के निर्देश दिए थे और पुलिस अधिकारियों को मैदानी द्वारा करने के निर्देश भी दिए थे। इस दौरान उन्होंने डीजीपी से सवाल किया था कि उन्होंने कहां और कितने दौरे किए इसकी डिटेल दें। बैठक के तत्काल बाद भोपाल में पुलिस कमिश्नर श्री हरीनारायणचारी मिश्र ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों के खिलाफ कार्रवाई के लिए टीम को रवाना कर दिया था। भोपाल पुलिस ने प्रशासन के साथ मिलकर धार्मिक स्थलों के संचालकों एवं धर्म गुरुओं के साथ मीटिंग का आयोजन किया और नियम विरुद्ध ध्वनि विस्तारक यंत्रों को हटवा दिया गया। 

कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी

भोपाल पुलिस की ओर से बताया गया है कि, जोन-1 में 24, जोन-2 में 20, जोन-3 में 22 और जोन-4 में 30 लाउडस्पीकर शनिवार को पुलिस की मौजूदगी में हटाए गए। बताया जा रहा है कि अनुमति प्राप्त स्थलों में सीमित स्पीकर के अलावा लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!