BHOPAL NEWS - समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की लास्ट डेट बढ़ाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन का कार्य के लिए पूर्व जारी अंतिम तिथि 07 मई से बढ़ाकर अब 20 मई नियत की गई है। 

जिला आपूर्ति अधिकारी सुश्री मीना मालाकार ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के उप सचिव द्वारा जारी आदेश का हवाला देते हुए बताया कि रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन के लिए जारी संदर्भित नीति की कंडिका अनुसार समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन कार्य के लिए भोपाल संभाग में 07 मई नियत की गई थी नवीन जारी आदेश के अनुसार कृषकों की सुविधा को दृष्टिगत  प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन की अवधि 20 मई 2024 तक बढाई गई है। अतः भोपाल जिले में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन का कार्य 20 मई तक किया जाएगा। 

कूलर इस्तेमाल करने के लिए भी कुछ जरूरी टिप्स 

कूलर से पूरी ठंडक पाने के लिए जरूरी है कि कूलर जितनी हवा फेंक रहा है उतनी हवा कमरे से बाहर निकलने का भी पूरा इंतजाम हो। कूलर के पैड यदि खराब हो गये हैं तो उन्हें बदलवा लें। कूलर के पंखे और पंप की आइलिंग ग्रीसिंग के साथ ही कंडेंसर की जांच जरूर करायें। पुराने रेगूलेटर की जगह इलेक्ट्रॉनिक रेगुलेटर लगवाएं, इससे बिजली कम खर्च होती है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!