BHOPAL NEWS - हाउसिंग बोर्ड अयोध्या नगर की महिला अधिकारी और उनका क्लर्क गिरफ्तार

Bhopal Samachar
MPHIDB - Madhya Pradesh Housing and Infrastructure Board की संपदा प्रबंधक निर्मला निकोसे और उनके क्लर्क रजत पवार को लोकायुक्त पुलिस द्वारा रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने का दावा किया गया है। राहुल जैन नाम के एक ग्राहक ने मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड की प्रॉपर्टी अयोध्या नगर फेस 5 में प्लॉट खरीदा था। नियम के अनुसार रजिस्ट्री करवाने के बदले रिश्वत मांगी जा रही थी। 

हाउसिंग बोर्ड भोपाल में नियम अनुसार कार्रवाई के लिए भी रिश्वत मांगी जाती है

लोकायुक्त से मिली जानकारी के अनुसार 24 मई को आवेदक राहुल जैन ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त को लिखित शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि अयोध्या नगर फेस-5 में प्लाट आवंटित हुआ है। उस प्लाट की रजिस्ट्री करने के एवज में संपदा प्रबंधक निर्मला निकोसे एवं लिपिक रजत पवार द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। रिश्वत नहीं देने पर नियम के अनुसार काम करने को तैयार नहीं थे। पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त ने शिकायत का सत्यापन करवाया और ऑडियो एविडेंस कलेक्ट करने के बाद केमिकल युक्त ₹3000 के नोट देकर शिकायतकर्ता को रिकॉर्ड की गई बातचीत के अनुसार रिश्वत देने के लिए भेजा। 

हाउसिंग बोर्ड, अयोध्या नगर भोपाल की संपदा प्रबंधक निर्मला निकोसे गिरफ्तार

सिविल ड्रेस में लोकायुक्त पुलिस भोपाल का ट्रैप दल शिकायतकर्ता के साथ था। जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ मौके पर मौजूद लगाई पुलिस की टीम ने मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड की संपदा प्रबंधक निर्मला निकोसे और उनके क्लर्क रजत पवार को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने के बाद दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज करके दोनों को विधिवत गिरफ्तार कर लिया गया। ट्रैप टीम में संजय शुक्ला उप पुलिस अधीक्षक ट्रैपकर्ता अधिकारी , निरीक्षक श्रीमती रजनी तिवारी, निरीक्षक श्रीमती उमा कुशवाहा, प्रधान आरक्षक राजेंद्र पावन, आरक्षक अवध वाथवी एवं आरक्षक संदीप कुशवाह शामिल है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!