Business ideas - नौकरी की क्या जरूरत जब एक लैपटॉप से 1 लाख महीने कमा सकते हैं

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

पुराने जमाने में कहते थे कि यदि हाथ में हुनर हो तो कोई भूखा नहीं मरता। आजकल "हुनर" शब्द की जगह "स्किल" शब्द का उपयोग किया जाने लगा है लेकिन कितनी अजीब बात है करोड़ों SKILLED युवा जॉब सर्च कर रहे हैं। हम आपको बताते हैं एक सिंपल सी स्किल से आप ₹100000 महीने कैसे कमा सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

DIGITAL INVITATION CARD कुछ सालों पहले तक लोग इसके बारे में जानते तक नहीं थे लेकिन आज की स्थिति में किसी भी इवेंट के लिए यह सबसे अनिवार्य हो गया है। बच्चों की बर्थडे पार्टी से लेकर विवाह समारोह तक हर कार्यक्रम के लिए डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनवाए जाते हैं। डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाना बेहद आसान है। सिर्फ एक लैपटॉप की जरूरत है। आपको कंप्यूटर चलाना नहीं आता फिर भी आप डिजिटल इनविटेशन कार्ड बना सकते हैं क्योंकि लाखों रेडीमेड टेंप्लेट इंटरनेट पर मौजूद है। आपको केवल उन्हें एडिट करना है। नाम और फोटो बदलना है। यदि ग्राहक ने कोई वीडियो दिया है तो उसे ऐड कर देना है। कोई 10वीं 12वीं पास विद्यार्थी भी सिर्फ एक दिन में डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाना सीख सकता है। CANVA जैसे बहुत सारे ऑनलाइन टूल्स हैं जो डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाने में आपकी मदद करते हैं। बस एक लैपटॉप की जरूरत है। 

थोड़ी सी प्रैक्टिस कीजिए, फिर अपना खुद का एक विजिटिंग कार्ड डिजाइन करके उसे प्रिंट करवाइए और लोगों से मुलाकात करना शुरू कर दीजिए। इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप, गूगल बिजनेस और दर्जनों बिजनेस डायरेक्टरी में अपनी प्रोफाइल बनाइए। इसके कारण आपको घर बैठे काम मिलने लगेगा। शुरुआत में प्राइस बिल्कुल मिनिमम रखेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा काम मिले और आपकी प्रैक्टिस भी होती रहेगी। फिर धीरे-धीरे प्रिंस बढ़ाते जाइए। विवाह समारोह के लिए एक डिजिटल इनविटेशन कार्ड ₹500 से लेकर 2500 रुपए तक बनाया जाता है। इसमें 1 घंटे से लेकर 4 घंटे तक का समय लगता है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट के लिए तो यह एक गोल्डन अपॉर्चुनिटी है। आप 10वीं-12वीं पास है, कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं या किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाकर न केवल अपना खर्चा निकाल सकते हैं बल्कि सेविंग भी कर सकते हैं। अपने स्टार्टअप के लिए पैसे जोड़ सकते हैं। किसी से लोन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ना ही किसी से फंडिंग मांगनी पड़ेगी। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह बेहद आसान और सूटेबल बिजनेस आइडिया है। आप वर्किंग वुमन है या हाउसवाइफ, डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाने का काम आसानी से कर सकती हैं। शुरुआत में दिन भर के कामकाज से बचा हुआ समय काफी है। यदि आप दिन भर में 4 घंटे भी निकाल सकते हैं तो आपका अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। शहर के मुख्य बाजार में एक वर्किंग स्पेस की जरूरत होगी। यह दुकान या ऑफिस कुछ भी हो सकता है। डिजाइनिंग के लिए 1-2 कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकते हैं। आपको केवल काउंटर संभालना है। यदि आपकी लोकेशन अच्छी है तो लोग अपने आप आपके पास आने लग जाएंगे। 

profitable business ideas in india 

सर्विस सेक्टर में प्रॉफिट मार्जिन हमेशा अच्छा होता है। एक लैपटॉप के अलावा अधिकतम 100 यूनिट महीने की बिजली का खर्चा है। यदि कोई पेड सॉफ्टवेयर लेते हैं तो 1 साल के लिए 3-4 हजार रुपए का खर्चा होगा। इसके बदले में आपको हजारों रेडीमेड टेंप्लेट मिल जाएंगे। आपको ग्राहक को दिखाना है और जो टेंप्लेट ग्राहक को पसंद आएगी उसे एडिट कर देना है। आपका डिजिटल इनविटेशन कार्ड तैयार है। इसके बदले में जो भी फीस आप लेंगे वह 100% आपका प्रॉफिट मार्जिन है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!