GMAIL में इस सप्ताह बड़े बदलाव होने वाले हैं, पढ़िए क्या नया मिलेगा और कैसे चलेगा - Tech News

Bhopal Samachar
लगभग 200 करोड़ जीमेल यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। इस सप्ताह आपकी ईमेल में कई महत्वपूर्ण बदलाव होने वाले हैं। इसके बाद आपका जीमेल पूरी तरह से बदल जाएगा। नई सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए कृपया इस समाचार के ध्यान से पढ़िए। 

GMAIL UPDATE - समराइज ईमेल का ऑप्शन

जीमेल के मोबाइल ऐप में समराइज ईमेल का ऑप्शन मिलने वाला है। यह ईमेल थ्रेड्स को पढ़ कर यूजर्स को जीमेल ऐप में लंबी थ्रेड्स का एक समराइज्ड व्यू देगा। समराइज्ड हाइलाइट्स के लिए जीमेल ऐप में ऊपर दिए गए 'Summarize' बटन को टैप करना होगा। गूगल ने कहा कि यह फीचर वर्कस्पेस लैब्स यूजर्स को इस हफ्ते मिलना शुरू हो जाएगा। वहीं, जेमिनी फॉर वर्कस्पेस कस्टमर्स और गूगल वन एआई प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को इसके लिए अगले महीने तक इंतजार करना होगा। 

Gmail Q&A भी देने वाला है

गूगल अपने जीमेल में 'Gmail Q&A' भी देने वाला है। इसमें यूजर जीमेल से अपनी भाषा में बात कर सकेंगे और सवाल पूछ सकेंगे। यह काफी हद तक डेस्कटॉप के साइड पैनल जैसा है। खास रिक्वेस्ट के लिए यह यूजर्स को एक प्रॉम्प्ट बॉक्स देगा। यह फीचर ईमेल में आए सालों पुरानी पीडीएफ फाइल्स को भी आसानी से सर्च करने में मदद करेगा। कंपनी जीमेल Q&A को मोबाइल और वेब के वर्कस्पेस लैब्स यूजर्स के लिए जुलाई से रोलआउट करना शुरू करेगी। 

Contextual Smart Reply का फीचर 

जीमेल के लिए यूजर्स को 'Contextual Smart Reply' का फीचर भी मिलेगा। यह फीचर मौजूदा एआई-पावर्ड स्मार्ट रिप्लाइ और स्मार्ट कंपोज टूल जैसा है। दरअसल, नया एआई-पावर्ड फीचर ईमेल के कॉन्टेक्स्ट को समझता है और यूजर को इसी का कस्टमाइज्ड रिप्लाइ देता है। यह फीचर भी वर्कस्पेस लैब्स के मोबाइल और वेब यूजर्स के लिए जुलाई की शुरुआत में रोलआउट होगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!