Google AI अब आपको शॉपिंग में मदद करेगा, पूरी जानकारी दिखाएगा - Tech News

Bhopal Samachar
Google अब अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया AI tool लेकर आया है। यह ग्राहकों और कारोबारी दोनों के लिए फायदेमंद है। अब भविष्य में आप जब भी किसी प्रोडक्ट के बारे में गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको उस प्रोडक्ट और उसकी कंपनी के बारे में कुछ अतिरिक्त जानकारी भी मिलेगी जिसके कारण आपको अपना डिसीजन बनाने में मदद मिलेगी और आप मिलते-जुलते नाम वाले उत्पादों की खरीदारी करने की गलती से बच पाएंगे। 

ब्रांड प्रोफाइल भी दिखाई देगी

Google की ओर से जारी की गई एक अधिकृत जानकारी में बताया गया है कि, गूगल सर्च पर 40% से अधिक लोग किसी ब्रांड या रिटेलर के बारे में सर्च करते हैं। गूगल ने ऐसे लोगों की मदद करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग किया है। अब आप जैसे ही किसी ब्रांड के बारे में गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको उसे ब्रांड अथवा कंपनी की अधिकृत वेबसाइट तो मिलेगी ही लेकिन उसके साथ ब्रांड प्रोफाइल भी दिखाई देगी। यह ब्रांड प्रोफाइल गूगल मरचेंट सेंटर की ओर से प्रदर्शित की जाएगी। यानी गूगल की तरफ से वेरीफाइड होगी। इसके साथ-साथ आपको गूगल शॉपिंग ग्राफ भी मिलेगा। 

बाजार का माहौल पता चलेगा

गूगल सर्च पर प्रोफाइल के प्रदर्शित होने से यह पता चल जाता है कि जिस रिटेलर अथवा ब्रांड के बारे में आप सर्च कर रहे हैं, वह वेरीफाइड है, कितना पुराना है और आपके पहले वाले ग्राहकों ने उसके बारे में क्या समीक्षा की है। इसके कारण आप अपनी खरीदारी को और समझदारी पूर्वक पूरा कर पाएंगे। गूगल शॉपिंग ग्राफ की मदद से आपको यह पता चल सकेगा कि, क्या सचमुच दूसरे लोग भी वही प्रोडक्ट खरीद रहे हैं जो आप खरीद रहे हैं। 

शरारती तत्वों से बचने में मदद मिलेगी

सबसे अच्छी बात है कि, इंटरनेट पर उपद्रव करने वाले, मासूम ग्राहकों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से सिर्फ एक वेबसाइट बनाकर और उसका SEO करके गूगल सर्च में टॉप पर आने वाले बदमाश अब पकड़े जाएंगे। आप बड़ी आसानी से उन्हें पहचान सकते हैं क्योंकि उनकी गूगल मरचेंट की ओर से कोई वेरीफाइड प्रोफाइल नहीं होगी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!