Google आपके Android Phone में 8 बड़े बदलाव करने वाला है, ध्यान से पढ़िए

Bhopal Samachar
Google कंपनी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए 8 नए फीचर्स की घोषणा कर दी है। यह फीचर आपके स्मार्टफोन का पूरा एक्सपीरियंस बदल देंगे। आपके हाथ में जो एंड्राइड मोबाइल फोन उपलब्ध है वह आपको काफी नया सा लगने लगेगा। 

Google Messages भेजने के बाद एडिट कर सकेंगे

Google Messages प्रत्येक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में होता है। यह ऑफलाइन काम करता है। इसके लिए किसी भी इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं है। आज की तारीख तक एक बार मैसेज भेजने के बाद, आपके मैसेज पर आपका नियंत्रण खत्म हो जाता था परंतु आने वाले दिनों में आप मैसेज भेजने के बाद भी उसे एडिट कर सकेंगे। यह सुविधा मैसेज भेजने के 15 मिनट तक काम करेगी। यह प्रक्रिया बेहद आसान है। भेजे गए मैसेज को एडिट करने के लिए उसे TAP करके होल्ड करें। 

वीडियो कॉल के दौरान डिवाइस बदलने की सुविधा

Google अब आपको वीडियो कॉल के दौरान डिवाइस बदलने की सुविधा देने जा रहा है। यानी यदि आप गूगल मीट पर किसी के साथ वीडियो कॉल पर हैं और आप अपने स्मार्टफोन से लैपटॉप पर स्विच करना चाहते हैं तो आपको मीटिंग से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। कॉल चलता रहेगा और आप अपने वीडियो कॉल के लिए डिवाइस बदल सकते हैं। इसके लिए आपको केवल Cast icon को TAP करना होगा। 

Google के Emoji Kitchen में काफी कुछ नया आने वाला है। इस बार disco ball and headphones भी मिल जाएंगे। 

Instant Hotspot

यह गूगल की तरफ से एंड्रॉयड में किया जाने वाला सबसे बड़ा फीचर रोल आउट है। इसके माध्यम से आप अपने स्मार्टफोन को अपने लैपटॉप या टैबलेट के लिए सिर्फ एक TAP के साथ हॉटस्पॉट कर पाएंगे। यह सुविधा एप्पल में पहले से मौजूद है। 

Google Home screen widget

Google Home के लिए screen widget तैयार हो चुका है। इसकी जरूरत पिछले कई सालों से महसूस की जा रही थी। इसके कारण आप अपने गूगल होम का वर्तमान से ज्यादा बेहतर तरीके से उपयोग कर पाएंगे। यह फीचर गूगल होम को बहुत आसान और सरल बना देगा। यहां तक कि आप अपनी लाइट बिलकुल वैसे ही ऑन और ऑफ कर पाएंगे जैसे कि आप ऑफलाइन स्विच के माध्यम से करते हैं। 

उपरोक्त के अलावा कुछ फीचर ऐसे हैं जो भारत में काम नहीं करेंगे। फिलहाल भारतीयों के लिए यह उपयोगी नहीं है परंतु इंपॉर्टेंट अपडेट है कि गूगल अपनी डिजिटल कार को एक नया विस्तार देने जा रहा है। वर्तमान में केवल चुनिंदा MINI models उपलब्ध है परंतु जल्द ही Mercedes-Benz और Polestar लांच होने वाले हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!