ICRO Amrit Internship Program - 18 से 45 वर्ष 12वीं पास के लिए, सरकारी कार्यक्रम

Bhopal Samachar
भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत भारतीय पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) और राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद (एनपीसी) की एक संयुक्त पहल आईसीआरओ अमृत इंटर्नशिप प्रोग्राम 2024 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसमें 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के 12वीं पास, ग्रेजुएशन फाइनल ईयर में पढ़ रहे अथवा ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त कर चुके विद्यार्थी अथवा डिप्लोमा धारी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

आईसीआरओ अमृत इंटर्नशिप प्रोग्राम 2024 क्या है

अधिकृत वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि,भारतीय पोटाश लिमिटेड और राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद द्वारा संयुक्त रूप से आईपीएल ग्रामीण आउटरीच केंद्र (ICRO) की स्थापना की गई है। यह भारत के ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए एक अनूठा इंटर्नशिप प्रोग्राम है। इसके माध्यम से कृषि से संबंधित उन व्यावहारिक जानकारी को शामिल किया जाता है जो भारत में खेती के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक इंटर्न को इंटर्नशिप की अवधि के दौरान 100 किसानों से मुलाकात करनी होती है। यह 3 महीने का कार्यक्रम है। इसमें युवाओं की पर्सनैलिटी डिवेलप की जाती है और उन्हें रोजगार के योग्य बनाया जा सकता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार को भारत के विभिन्न इलाकों में होने वाली कृषि और जलवायु से संबंधित जानकारी मिलती है। 

IMPORTANT POINTS 

  • कार्यक्रम का नाम - आईसीआरओ अमृत इंटर्नशिप प्रोग्राम 2024 
  • कार्यक्रम के संरक्षक - भारत सरकार का वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय 
  • कार्यक्रम के आयोजक - भारतीय पोटाश लिमिटेड (IPL) और राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद (NPS) 
  • शैक्षणिक योग्यता - कक्षा 12वीं पास, ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष में पढ़ रहे व ग्रेजुएशन पूरा कर चुके, डिप्लोमा धारक 
  • आयु सीमा - 18-45 वर्ष 
  • लाभ - प्रमाण पत्र और हर महीने 6,000 रुपए का स्टाइपेंड।
  • अंतिम तिथि - 01-10-2024
  • आवेदन कैसे करें - इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। कृपया यहां क्लिकयहां क्लिक कीजिए। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर भारतीय पोटाश लिमिटेड की अधिकृत वेबसाइट ओपन हो जाएगी जहां पर अमृत ​​इंटर्न के माध्यम से ग्रामीण आउटरीच - अमृत इंटर्नशिप कार्यक्रम के बारे में हिंदी भाषा में विस्तार से जानकारी दी गई है एवं ऑनलाइन आवेदन के लिए डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध है। इसके अलावा पीडीएफ गाइड बुक DOWNLOAD करने के लिए डायरेक्ट लिंक भी दी गई है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!