INDORE NEWS - महिला शिक्षक ने मुन्ना भाई को पास करवाने नकली परीक्षार्थी भेजे, मामला दर्ज

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महिला शिक्षक, उसके पति और उसके एक अन्य साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला शिक्षक ने दो विद्यार्थियों को पास करवाने के लिए, उनके स्थान पर नकली परीक्षार्थी भेज दिए थे, जिन्हें जांच के दौरान पकड़ लिया गया। सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

रुक जाना नहीं योजना के तहत परीक्षा में सॉल्वर पकड़े गए

मल्हारगंज पुलिस ने बताया कि शारदा कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में कल परीक्षा केंद्र बनाया गया। रुक जाना नहीं योजना के तहत 10वीं का अंग्रेजी का पेपर देने आई एक छात्रा और छात्र पर पर्यवेक्षकों को शंका हुई तो दोनों के मास्क हटवाए गए। साइन का मिलान भी किया गया, जिसके बाद पुष्टि हुई कि परीक्षा देने आए दोनों छात्र-छात्रा फर्जी हैं, किसी दूसरे विद्यार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आए हैं। व्यापम घोटाला में ऐसे नकली परीक्षार्थियों को सॉल्वर का कर पुकारा जाता था। दोनों फर्जी छात्रों को मल्हारगंज पुलिस को सौंपा गया। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि तंजीम नगर की रहने वाली महिला शिक्षक जैनब ने ही दो असली छात्रों की जगह नकली छात्रों को परीक्षा देने की ट्रेनिंग देकर परीक्षा दिलवाने भेजा है। वह एनी बेसेंट स्कूल में उन छात्रों की शिक्षिका रह चुकी है, जो इस बार 10वीं में फेल हुए थे और उनकी जगह दूसरों को तैयार कर परीक्षा देने भेजा गया। 

महिला शिक्षक के पति और एक अन्य पर भी मामला दर्ज

फर्जी छात्रों को परीक्षा दिलवाने के लिए परीक्षा केंद्र तक लाने वाले जैनब के पति मुस्तफा और जुनैद खान पर भी केस दर्ज किया गया है। साथ ही परीक्षा देने पहुंचा फर्जी छात्र भी आरोपी बना है। हालांकि दोनों ही नाबालिग है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि फर्जी मार्कशीट बनाने, 10वीं-12वीं के छात्रों को नकल कराने वाले परीक्षा केंद्र दिलवाने सहित कई फर्जी काम करने वाला शिक्षा माफियाओं का एक गिरोह इंदौर में सक्रिय है, जो पैसों के दम पर शिक्षा का मजाक बनाते हुए छात्रों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। इस गिरोह तक पुलिस को पहुंचना चाहिए। 
विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!