INVESTMENT - गोल्ड और सिल्वर में इन्वेस्टमेंट करें या नहीं, करेंसी एक्सपर्ट ने बताया

Bhopal Samachar
सोना और चांदी दोनों अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए हैं। इन्वेस्टमेंट का सिद्धांत कहता है कि ऐसे समय में प्रॉफिट बुकिंग करनी चाहिए परंतु HDFC सिक्योरिटीज के कमोडिटी और करेंसी हेड अनुज गुप्ता का कहना है कि यदि आपने अभी तक गोल्ड या सिल्वर में इन्वेस्टमेंट नहीं किया है तो यह आपके लिए लास्ट चांस है। अगले कुछ समय में चांदी पर लगभग 8% का फायदा होगा, जबकि गोल्ड इससे कहीं ज्यादा फायदा देगा। 

गोल्ड 63352 से 74214 पर पहुंच गया

अगर सोने की कीमत पर दौर करें तो 10 ग्राम सोना साल 2010 में 18500 रुपये बिक रहा था वो आज 74000 रुपये का बिक रहा है। बढ़ती महंगाई और वैश्विक अस्थिरता के बीच लोग सोने में निवेश बढ़ा रहे हैं। सोने और चांदी को सुरक्षित निवेश का विकल्प माना जाता है। 21 मई को सोने और चांदी दोनों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। सोना और चांदी ने आज यानी 21 मई को ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। इस साल की बात करें तो 1 जनवरी 2024 को सोना 63352 रुपये प्रति 10 ग्राम बिक रहा था, जो 21 मई 2024 को 74214 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं 1 जनवरी 2024 को चांदी 73395 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही थी, जो 21 मई 2024 को 92873 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई।

GOLD AND SILVER PRICE TODAY

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के मुताबिक सोने की कीमत में बड़ी तेजी आई। मंगलवार को सोना एक झटके में करीब 839 रुपए महंगा हो गया। मंगलवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 74214 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई। चांदी भी पीछे नहीं रही। चांदी कीमत आज ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई है। एक ही झटके में सिल्वर 6500 रुपए चढ़कर 92873 रुपए प्रति किलो ग्राम पर पहुंच गई। 

गोल्ड और सिल्वर में इन्वेस्टमेंट करें या नहीं

अगर आप सोच रहे हैं कि आने वाले दिनों में सोने की कीमत में कमी से राहत मिल जाएगी तो इसके लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। आने वाले दिनों में सोने की कीमत अभी और बढ़ने वाली है। HDFC सिक्योरिटीज के कमोडिटी और करेंसी हेड अनुज गुप्ता की माने तो आने वाले दिनों में सोना और चढ़ेगा। अगले एक साल में सोने की कीमत 80 हजार से 85 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक जा सकती है। वहीं चांदी 1 लाख रुपए प्रति किलोग्राम को पार कर सकती है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!