Malay College Bhopal के चेयरमैन, प्रिंसिपल और सीबीआई इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीबीआई दिल्ली की एंटी करप्शन टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए Malay College Of Nursing, Bhopal के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल सूना अनिल भास्करन और सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि नर्सिंग कॉलेज के संचालक द्वारा सीबीआई इंस्पेक्टर को रिश्वत दी जा रही थी। कार्रवाई में दोनों की मेडिएटर सचिन जैन को भी गिरफ्तार किया गया है। 

हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई कार्रवाई कर रही है

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में फर्जी नर्सिंग कॉलेज के संचालन और मान्यता के मामले में हाई कोर्ट आफ मध्य प्रदेश के आदेश पर सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है। इन प्रक्रिया में इन दिनों सीबीआई द्वारा हाई कोर्ट को बताया जा रहा है कि, किस नर्सिंग कॉलेज में उसके आदेश का पालन करते हुए सभी सुविधा उपलब्ध करवा दी हैं और शिक्षकों की नियुक्ति कर दी है। सीबीआई की रिपोर्ट के आधार पर हाई कोर्ट नर्सिंग कॉलेज पर लगाए गए प्रतिबंध हटा रहा है। इस रिपोर्ट को सुइटबिलिटी रिपोर्ट कहते हैं। 

सीबीआई एंटी करप्शन टीम दो दिन पहले दिल्ली से भोपाल आ गई थी

बताया गया है कि सीबीआई दिल्ली की एंटी करप्शन टीम को रिश्वतखोरी के मामले में पुख्ता जानकारी मिली थी। टीम दो दिन पहले दिल्ली से भोपाल आ गई थी। उन्होंने भोपाल की लोकल पुलिस को अपने साथ लिया और जैसे ही प्रोफेसर कॉलोनी स्थित सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज के निवास पर मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग की सुइटबिलिटी रिपोर्ट के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत का लेनदेन हुआ। एंटी करप्शन टीम ने सबसे पहले सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को पकड़ा और फिर रिश्वत देने वाले मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग, भोपाल के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल सूना अनिल भास्करन और मीडिएटर सचिन जैन को भी गिरफ्तार कर लिया। राहुल राज के घर से तलाशी में 7 लाख 88 हजार रुपए नकद और 100-100 ग्राम के सोने के बिस्किट भी मिले हैं।

भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7, 7A, 8, 9, 10 और 12 के तहत मामला दर्ज

गिरफ्तारी के बाद चारों आरोपियों को भोपाल में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा की कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने सभी आरोपियों को 29 मई तक पीआर पर भेज दिया है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7, 7A, 8, 9, 10 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है।

नर्सिंग कॉलेज घोटाला- सीबीआई ने इंदौर, रतलाम में 9 लोगों को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने रविवार को इंदौर और रतलाम में भी कार्रवाई की। जहां से 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन्हें जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार रतलाम में 2 दिन से सीबीआई ने डेरा डाल रखा था। पुलिस को भी नहीं मालूम कि टीम कहां जांच कर रही थी। स्थानीय पुलिस फोर्स को साथ तो लिया था, लेकिन उन्हें भी कार्रवाई से दूर रखा गया। सीबीआई रविवार को रतलाम से एक महिला को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर गई है। बता दें कि हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई का एक जांच दल नर्सिंग कॉलेज घोटाले की जांच कर रहा है। सीबीआई के जांच दल में एमपी नर्सिंग काउंसिल के अधिकारी, सीबीआई के अफसर और पटवारी शामिल हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!