MP नर्सिंग कॉलेज मान्यता घोटाला - अध्यक्ष, रजिस्ट्रार, 14 राजस्व अधिकारी, 111 कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई

Bhopal Samachar
भारत के सबसे बड़े मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज मान्यता घोटाला में नर्सिंग काउंसिल के तत्कालीन अध्यक्ष और रजिस्टर के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा दिए गए हैं। इसी क्रम में नर्सिंग कॉलेज को मान्यता के लिए निरीक्षण करने वाले 111 अधिकारियों को भी नोटिस जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त हाई कोर्ट के आदेश पर नर्सिंग कॉलेज की रिपोर्ट बनाने में गड़बड़ी करने वाले राजस्व विभाग के 14 अधिकारियों के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। यह सब कुछ CBI दिल्ली की एंटी करप्शन टीम के एक्टिव हो जाने के बाद किया जा रहा है। 

नर्सिंग कौंसिल के तत्कालीन अध्यक्ष और रजिस्ट्रार के विरुद्ध कार्रवाई शुरू

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता के संबंध में हुई गड़बड़ियों को लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा ने बताया है कि नर्सिंग कौंसिल के तत्कालीन अध्यक्ष तथा रजिस्ट्रार के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है। लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा सीबीआई जाँच में अनुपयुक्त पाये गये नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता पूर्व से ही निरस्त की जा चुकी है। कॉलेजों का निरीक्षण करने वाले दलों के सदस्यों के विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई प्रारंभ की गयी है। विभाग के कुल 111 निरीक्षणकर्ताओं को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किया गया है। 

मध्य प्रदेश के 14 राजस्व अधिकारियोंके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई

मध्य प्रदेश शासन ने नर्सिंग शिक्षण संस्थाओं की त्रुटिपूर्ण रिपोर्ट प्रस्तुतकर्ता राजस्व अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। रिपोर्ट प्रस्तुत करने वाले 14 राजस्व अधिकारियों को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी कर दिये हैं। प्रमुख सचिव राजस्व ने बताया है कि म.प्र. लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन मध्यप्रदेश नर्सिंग शिक्षण संस्थाओं को मान्यता प्रदान करने के संदर्भ में गठित निरीक्षणकर्ता दल के सदस्य के रूप में त्रुटिपूर्ण निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने वाले 14 अधिकारियों के विरुद्ध लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर राजस्व विभाग द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रारंभ कर कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किये गये हैं।

त्रुटिपूर्ण निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने वाले 14 राजस्व अधिकारी 

  1. श्रीमती पल्लवी पौराणिक तत्कालीन तहसीलदार इंदौर, 
  2. श्रीमती अंकिता यदुवंशी, तत्कालीन नायब तहसीलदार विदिशा, 
  3. सुश्री ज्योति ढोके तत्कालीन नायब तहसीलदार जिला नर्मदापुरम् 
  4. सुश्री रानू माल नायब तहसीलदार अलीराजपुर 
  5. श्री अनिल बघेल नायब तहसीलदार झाबुआ, 
  6. श्री सुभाष कुमार सुनेरे तत्कालीन नायब तहसीलदार देवास, 
  7. श्री जगदीश बिलगावे नायब तहसीलदार जिला बुरहानपुर, 
  8. श्री यतीश शुक्ला नायब तहसीलदार रीवा, 
  9. सुश्री छवि पंत तत्कालीन नायब तहसीलदार छिंदवाड़ा, 
  10. श्री सतेन्द्र सिंह गुर्जर तत्कालीन नायब तहसीलदार जिला धार, 
  11. श्री रामलाल पगोर नायब तहसीलदार बुरहानपुर, 
  12. श्री जीतेन्द्र सोलंकी तत्कालीन नायब तहसीलदार झाबुआ, 
  13. श्री अतुल शर्मा तत्कालीन नायब तहसीलदार सीहोर एवं 
  14. श्री कृष्णा पटेल तत्कालीन नायब तहसीलदार खरगोन के नाम शामिल हैं। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!