MP karmchari news - यदि डाटा एंट्री ऑपरेटर की सैलरी लेट हुई तो DEO के खिलाफ कार्रवाई होगी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के संचालक श्री केके द्विवेदी द्वारा समस्त जिला शिक्षा अधिकारी के नाम जारी एक सर्कुलर में चेतावनी दी गई है कि यदि आउटसोर्स डाटा एंट्री ऑपरेटर की सैलरी लेट हुई तो संबंधित प्राचार्य और जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

डाटा एंट्री ऑपरेटर की उपस्थिति का सिस्टम

दिनांक 13/5/2024 को हस्ताक्षर किए गए पत्र में लिखा है कि, संचालनालय का पत्र क/आईटी/20-21/149/122 दिनांक 10.12.21 एवं पत्र क/आईटी/ 22-23 123/74 दिनांक 12/8/2 का अवलोकन करें। उक्त निर्देश पत्र में कण्डिका-4 द्वारा निर्देशित किया गया है कि संबंधित प्राचार्य द्वारा उनकी संस्था में कार्यरत डाटा एन्ट्री ऑपरेटर की मासिक उपस्थिति के आधार पर उनके पारिश्रमिक के भुगतान हेतु उपस्थिति पत्रक संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी को ऑनलाइन मेल के माध्यम से प्रेषित किया जायेगा। संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिलों की जानकारी को एकीकृत कर एमपीकॉन लिमिटेड में मेल आई.डी mpconsm@yahoo.com पर भेजी जाएगी। 

देखने में यह आया है कि संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा उनके जिले में कार्यरत डाटा एन्ट्री ओपरेटर की उपस्थिति समय पर एमपीकॉन लिमिटेड को प्रेषित नहीं की जा रही है जिससे आउट सोर्स पर कार्यरत डाटा एन्ट्री ओपरेटर्स को समय पर मानदेय भुगतान होने में कठिनाई उत्पन्न हो रही है।

उपरोक्त के दृष्टिगत निर्देशित किया जाता है कि समस्त प्राचार्य (सी.एम.राइज सहित) जिनकी संस्था में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर आउटसोर्स पर कार्यरत है वे प्रतिमाह की विगत माह की 16 तारीख से वर्तमान माह की 15 तारीख तक की उपस्थिति, माह की 20 तारीख तक अनिवार्य रूप से जिला शिक्षा अधिकारी को मेल के माध्यम से प्रेषित करेंगे। एवं जिला शिक्षा अधिकारी अपने स्तर पर उपस्थिति को एकीकृत कर समग्र रूप से उस माह की 22 तारीख तक एमपीकॉन लिमिटेड को अनिवार्य रूप से मेल आई.डी. mpconsm@yahoo.com पर प्रेषित करेंगे एवं उसकी प्रति संचालनालय के मेल id misdpibhop@gmail.com पर भी भेजेंगे ।

उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। उक्त निर्देशों के विपरीत उपस्थिति विलंबित होने की स्थिति में संबंधित प्राचार्य एवं जिला शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!