MP karmchari news - आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आईटीआई में एडमिशन

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आईटीआई में एडमिशन दिलवाया जा रहा है। ग्वालियर कलेक्टर रुचिका सिंह का कहना है कि ऐसा करने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की स्किल डेवलप होगी।

GWALIOR NEWS - डबरा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षकों की बैठक

ग्वालियर जिला कलेक्टर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कौशल विकास के लिए उन्हें आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) में प्रवेश दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस सिलसिले में बुधवार को डबरा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं विभागीय पर्यवेक्षकों की जानकारी लेकर आईटीआई पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा जिला कौशल विकास समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन में डबरा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व पर्यवेक्षकों की यह बैठक बुलाई गई थी। 

संभागीय आईटीआई के प्राचार्य श्री एम के आर्य व प्लेसमेंट ऑफीसर श्री आर के गुप्ता, बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती बबीता धाकड़ ने बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व पर्यवेक्षकों को आईटीआई में प्रवेश लेकर अपना कौशल बढ़ाने के लिये प्रेरित किया। सभी से कहा गया कि इस कौशल उन्नयन प्रशिक्षण के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपना भविष्य उज्ज्वल कर सकते हैं।  

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!