MP NEWS - ग्वालियर की महिला डॉक्टर डिजिटल अरेस्ट, 35 लाख रुपए ट्रांसफर

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक महिला शिक्षक के बाद अब एक महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट किया गया और गिरफ्तारी एवं संपत्ति कुर्की का डर दिखाकर 35 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। अपराधियों में से एक नहीं खुद को सीबीआई ऑफिसर बताया था। वारदात पूरी होने के बाद उन्होंने महिला डॉक्टर के पति से बात की और बताया कि आपके साथ स्कैम हो गया है। अब आप पुलिस में शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। 

ग्वालियर में डॉक्टर सुजाता ठगी का शिकार

9 अप्रैल की दोपहर डॉ. सुजाता को कॉल कर बताया कि उन्होंने लखनऊ से म्यांमार के लिए पार्सल बुक किया है, जिसमें 50 ग्राम मादक पदार्थ भी निकला है। सुजाता ने खुद को निर्दोष बताया, तो ठग ने उन्हें कॉन्फ्रेंस कॉल पर कनेक्ट किया और बताया कि उन्हें पुलिस थाना व सीबीआई थाना कोर्ट में कनेक्ट किया गया है। फिर उन्हें मोबाइल पर उनका अरेस्ट वारंटऔर उनकी प्रॉपर्टी सीज करने के ऑर्डर दिखाई गई। दूसरी तरफ से कॉल डिस्कनेक्ट नहीं किया गया बल्कि उन्हें मदद करने का ऑफर दिया गया। साथ ही यह भी बताया गया कि जब तक मामला सॉल्व नहीं हो जाता है तब तक वह इस बारे में किसी से बात नहीं करें। 

अपराधियों को खाते का बैलेंस तक पता था

दहशत में आई महिला डॉक्टर ने दिनांक 10 अप्रैल को को 10 अलग-अलग एफडी तुड़वाकर 35 लाख रुपए उनके द्वारा बताए गए खाते में आरटीजीएस से ट्रांसफर करा लिए। 26 अप्रैल को केस सैटल होने और उन्हें रिलीव मिलने का भरोसा दिया। अपराधियों का नेटवर्क कितना मजबूत था कि उन्हें पता था महिला डॉक्टर के खाते में अभी ₹300000 बचे हुए हैं। उन्होंने वह पैसा भी अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया।

गलतियां तो अपराधियों ने भी की थी

बातचीत के दौरान अपराधियों ने कुछ गलतियां भी की परंतु गिरफ्तार करने की धमकी और सीबीआई का नाम आने के कारण महिला डॉक्टर उनके झांसे में आ गई। अपराधियों ने बताया था कि आप लखनऊ में रहती है जब महिला डॉक्टर ग्वालियर में थी। उसने कोई पार्सल बुक नहीं किया था। उसका एचडीएफसी बैंक में कोई अकाउंट भी नहीं था। यानी अपराधियों के पास गलत जानकारी थी इसके बावजूद अपराधी, महिला डॉक्टर को दहशत की गिरफ्त में लेने में कामयाब हो गए।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!