MP NEWS - हरदा में महिला शिक्षक सस्पेंड, कमल पटेल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की FIR

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री कमल पटेल के खिलाफ हरदा जिले में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के अलावा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। न्यायालय में अपराध साबित होने पर श्री कमल पटेल को चुनाव के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। 

महिला शिक्षक सस्पेंड, पोलिंग पार्टी के खिलाफ कार्रवाई

हरदा की सिटी कोतवाली पुलिस के अनुसार, सहायक रिटर्निंग अधिकारी कुमार शानू देवड़िया की शिकायत पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 एवं भादवि 188 के तहत FIR दर्ज की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में केंद्र की बीएलओ और करताना के सरकारी स्कूल में पदस्थ शिक्षिका शर्मिला पाटिल को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, सेक्टर अधिकारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को लिखा गया है। इसके साथ ही मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मचारी और संबंधित सेक्टर के पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए भी हरदा एसपी को लिखा गया है।

मामला क्या है- संक्षिप्त में पढ़िए

बता दें कि मतदान के चार दिनों बाद शनिवार शाम को कांग्रेस जिला अध्यक्ष ओम पटेल और संजय जैन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से पूर्व मंत्री कमल पटेल के आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई थी। जबकि इसके पहले किसान कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष केदार सिरोही ने प्रदेश में भाजपा नेताओं के बेटे और पोते के साथ मतदान केंद्र पर जाने को लेकर जांच की मांग की गई थी। वहीं चुनाव आयोग की निष्पक्षता को लेकर सवाल खड़े किए थे।

7 मई को तीसरे चरण के मतदान के दौरान हरदा जिला मुख्यालय के पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में बने मतदान केंद्र पर पूर्व मंत्री कमल पटेल अपने नाबालिग पोते के साथ मतदान केंद्र पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्नी के साथ पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला। जब कमल पटेल मतदान कर रहे थे तब उनके साथ उनका पोता मौजूद था। जबकि आचार संहिता के अनुसार मतदान के समय किसी भी स्वस्थ व्यक्ति के साथ कोई भी दूसरा व्यक्ति उपस्थित नहीं हो सकता और 18 वर्ष से कम आयु के नागरिकों को मतदान केंद्र में प्रवेश वर्जित है। ईवीएम के पास पोते के साथ वोट डालते कमल पटेल का फोटो वायरल हुआ था। वोट डालने के बाद पोलिंग पार्टी ने उनके पोते के हाथ पर मतदान की स्याही लगे और बाहर निकाल कर कमल पटेल ने अपने पोते के साथ फोटो शूट करवाया था। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!