MP NEWS - बुधनी विधानसभा में शिवराज सिंह का उत्तराधिकारी कौन, कार्तिकेय ने बताया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इसके कारण बुधनी विधानसभा सीट रिक्त हो जाएगी। सवाल उठने लगे हैं की पत्नी विधानसभा सीट पर शिवराज सिंह का उत्तराधिकारी कौन होगा। उनके सुपुत्र श्री कार्तिकेय सिंह चौहान ने भोपाल के प्रतिशत पत्रकार श्री विजय सिंह बघेल को दिए इंटरव्यू में इस प्रश्न का उत्तर दिया है। 

बुधनी विधानसभा चुनाव कार्यकर्ताओं ने लड़ा था

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बुधनी विधानसभा सीट से घोषित प्रत्याशी तो शिवराज सिंह चौहान थे परंतु जनता के बीच वोट मांगने के लिए कार्तिकेय सिंह चौहान पहुंचे। उन्होंने अपने पिता के लिए वोट मांगे और एक लाख के अंतर से चुनाव जीता। इसलिए माना जा रहा है कि, बुधनी विधानसभा सीट पर जब उपचुनाव होगा तो कार्तिकेय सिंह चौहान भाजपा के प्रत्याशी होंगे और इस प्रकार वह अपने पिता शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक उत्तराधिकारी भी घोषित हो जाएंगे, लेकिन कार्तिकेय सिंह चौहान का कहना है कि, बुधनी का चुनाव अकेले मैं नहीं लड़ा था। 

बुधनी सीट से विधानसभा चुनाव कौन लड़ेगा

बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, यह बात अक्सर लोगों को लगती है क्योंकि, बड़े नेता का बेटा हूं और पॉलिटिकल फैमिली से आता हूं। लेकिन, मैंने कभी भी सार्वजनिक रूप से यह नहीं कहा कि मेरी चुनाव लड़ने की इच्छा है। हमारे यहां बुधनी में ऐसे कई कार्यकर्ता हैं जिन्होंने मेरे पिता के साथ खून पसीना बहाया है। उनका हक यहां पहले बनता है। जहां तक सवाल मेरा है, तो मैंने अब तक मेरे पिता के लिए काम किया है, क्योंकि उनके इरादे प्रदेश के लिए अच्छे थे। जब वे इतनी मेहनत कर सकते हैं तो मेरा भी फर्ज बनता है कि मैं उनका सहयोग करूं। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और अटल जी के भाषणों को सुनकर मैंने यह फैसला किया कि जुडूंगा और काम करूंगा तो इस विचारधारा में। मैं यह नहीं कहता कि मैं राजनीति में ही आऊंगा लेकिन जीवन में किसी भी पथ पर चलूं, मैं इस विचारधारा का साथ कभी नहीं छोडूंगा। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!