MP NEWS - शिक्षकों के लिए कलेक्टर का नया आदेश, भिखारी बच्चे ढूंढ कर लाओ

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में शिक्षकों को कलेक्टर के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आदेशित किया गया है कि वह महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारियों के साथ शहर की सड़कों पर निकलें और भीख मांगने वाले बच्चों को ढूंढ कर लाएं। 

जिला शिक्षा अधिकारी ग्वालियर का आदेश क्रमांक 4779

जिला शिक्षा अधिकारी ग्वालियर में आदेश जारी किया है। आदेश में महिला-बाल विकास विभाग के विशेष अभियान का जिक्र किया गया है। आदेश क्रमांक 4779 में हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य और कर्मचारियों समेत 10 नाम शामिल किए गए हैं। आदेश में भिक्षावृत्ति की रोकथाम के लिए सड़क पर रहने वाले बच्चों के पुनर्वास और उन्हें मुख्य धारा में लाने की बात कही गई है। यह आदेश न केवल ग्वालियर जिले में शिक्षकों के बीच चर्चा का विषय बन गया है, बल्कि सोशल मीडिया के जरिए मध्य प्रदेश के सभी शिक्षकों के बीच प्रसारित किया जा रहा है।

कर्मचारी नेता और जिला शिक्षा अधिकारी के बयान

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल का कहना है कि हाईकोर्ट ने पिछले साल आदेश दिया था कि गैर शैक्षणिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाई जाए। फिर भी हर विभागों के काम शिक्षकों से ही कराए जा रहे हैं। उधर, ग्वालियर के डीईओ अजय कटियार ने कहा ​कि चार, पांच दिन पहले कलेक्टर की मौजूदगी में महिला एवं बाल विकास विभाग की ऑनलाइन मीटिंग हुई थी। इसमें सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे। ऐसे बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाना और मुख्य धारा में शामिल करना इस अभियान का उद्देश्य है। 


विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!