MP NEWS - जीतू पटवारी ने सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में पिछले 2 चुनाव से अधिक मतदान की चर्चाओं से उत्साहित प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने समीक्षा बैठक का आयोजन किया है। सभी उम्मीदवारों को तत्काल भोपाल बुलाया गया है। प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह की उपस्थिति में मतदान को लेकर जानकारी ली जाएगी। साथ ही मतगणना की तैयारियों पर बात होगी। 

सभी प्रत्याशियों से फीकबैक लिया जाएगा

प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा होगी। प्रत्याशी चुनाव अभियान से लेकर मतदान तक के अपने अनुभव बताएंगे। पार्टी ने इस बार प्रदेश की 29 में से 27 सीटों पर ही चुनाव लड़ा है। खजुराहो लोकसभा सीट समझौते के तहत पार्टी ने समाजवादी पार्टी को दी थी, लेकिन वहां उनके प्रत्याशी का नामांकन पत्र निरस्त हो गया था। यहां आल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आरबी प्रजापति को पार्टी ने समर्थन दिया था।

नई कार्यकारिणी की दावेदारी प्रक्रिया शुरू होगी

वहीं, इंदौर लोकसभा से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नाम वापस लेकर भाजपा की सदस्यता ले ली थी। चुनाव के साथ-साथ संगठन से जुड़े पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। दरअसल, अब प्रदेश कार्यकारिणी का गठन होना है। इसे जीतू पटवारी को अध्यक्ष बनाने के बाद भंग कर दिया गया था। समीक्षा बैठक में पार्टी के गद्दारों की लिस्ट एक बार फिर से बनाइ जाएगी और नई प्रदेश कार्यकारिणी के लिए दावेदारी की प्र​क्रिया भी शुरू होगी। 

धनोपिया बताएंगे मतगणना में किन बातों का रखना है ध्यान

मतगणना को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने प्रत्याशियों के लिए मार्गदर्शिका तैयारी की है। इसे सभी प्रत्याशियों को देने के साथ चुनाव कार्यों के प्रभारी जेपी धनोपिया द्वारा अभिकर्ता नियुक्त करना, स्ट्रांग रूम से ईवीएम के नंबर का मिलान करके उन्हें मतगणना स्थल तक पहुंचाना, सील देखना, मशीन का नंबर मिलना, प्रत्येक चक्र की गणना की घोषणा के बाद इसकी लिखित में जानकारी लेने और यदि किसी विषय पर आपत्ति है तो उसे उठाने के लिए आवेदन कैसे करना है, इसकी जानकारी दी जाएगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!