MP NEWS - व्यापम घोटाला की फाइल फिर से ओपन होगी, इंस्पेक्टर राहुल के राज खुलेंगे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के माथे पर कलंक, व्यापम घोटाला की फाइल फिर से ओपन होगी। सीबीआई ने ही कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट प्रस्तुत की थी और अब सीबीआई ही इसे ओपन करेगी क्योंकि रिश्वतखोरी के बाद बर्खास्त इंस्पेक्टर राहुल राज, व्यापम घोटाले का भी जांच अधिकारी था। यह पता लगाना जरूरी है कि उसने व्यापम घोटाले की जांच में कितनी ईमानदारी और कितनी बेईमानी की है। 

गृह मंत्रालय ने मात्र 24 घंटे में बर्खास्त किया

राजस्थान के रहने वाले सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को पहले रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया और फिर बर्खास्त कर दिया गया। कोर्ट के आदेश पर फिलहाल राहुल राज जेल में है। उस पर आरोप है कि उसने नर्सिंग घोटाले में घोटालेबाजों से रिश्वत लेकर उनकी मर्जी के मुताबिक रिपोर्ट बनाई। सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने पूरे 3 महीने तक एविडेंस कलेक्ट किए। इसका फायदा यह हुआ की गिरफ्तारी के मंत्र 24 घंटे के भीतर भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा इंस्पेक्टर राहुल राज को बर्खास्त कर दिया गया। 

मध्य प्रदेश पुलिस ने सबूत जुटाए थे, सीबीआई ने क्लोज कर दिए

अब खुलासा हुआ है कि, इंस्पेक्टर राहुल राज मध्य प्रदेश के सबसे बड़े व्यापम घोटाले में भी जांच अधिकारी था। सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि राहुल राज को व्यापमं महाघोटाले से जुड़े कई अहम केस की जांच भी सौंपी गई थी। अतः इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि व्यापम घोटाला में भी रिश्वत लेकर घोटालेबाजों को क्लीन चिट दी गई होगी। इस प्रकार के आप पहले भी लगते रहे हैं। व्यापम घोटाला की जांच करने वाले कई पुलिस अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर यह दावा किया था कि उन्होंने सभी सबूत इकट्ठे कर लिए थे और घोटालेबाज को हर हाल में कोर्ट से सजा मिलनी चाहिए थी परंतु सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी। 

इंस्पेक्टर राहुल राज के बड़े कनेक्शन थे

राहुल राज को लेकर पूरे महकमे में चर्चाओं का दौर है। कहा जा रहा है कि राहुल राज का अधिकारियों पर भी गहरा प्रभाव था। इसलिए उसे गृहमंत्री अवॉर्ड भी मिला था। अधिकारियों को इस बात के भी पक्के सबूत मिल चुके हैं कि राहुल ने ही सीबीआई के दूसरे अधिकारियों को रिश्वत के खेल में शामिल किया था। सीबीआई के डीएसपी आशीष प्रसाद, रिषिकांत असाठे और सुशील मजोका को भी उसने ही प्रलोभन देकर गुमराह किया था। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!